विज्ञापन

चंडीगढ़ हैंड ग्रेनेड हमला: रिटायर एसपी थे निशाने पर, जांच के दौरान पुलिस ने किया दावा

इस मामले में अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी पर एजेंसियों को शक है. साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी.

चंडीगढ़ हैंड ग्रेनेड हमला: रिटायर एसपी थे निशाने पर, जांच के दौरान पुलिस ने किया दावा
चंडीगढ़:

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में एक कोठी में बुधवार को एक ऑटो से आए कुछ लोगों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला किया था. जिससे घर के टूट गए थे. हाउस नंबर 575 में घर का शीशा टूट जाने की बात सामने आई थी. घटना में किसी को चोट नहीं लगी थी. अब इस मामले में जांच के दौरान दावा किया गया है कि इस घटना में निशाने पर पंजाब के रिटायर SP (Retired SP of Punjab) थे. वो आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच कर चुके हैं.

इस मामले में अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी पर एजेंसियों को शक है. साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी और इसी कोठी की रेकी की गई थी लेकिन प्लान फेल हो गया था. 

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एजेंसियों को इनपुट मिला है की पाकिस्तान में बैठा गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और USA में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने हांथ मिला लिया है और दोनों मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक शक है की पाकिस्तान में बैठे रिंदा और USA में बैठे हैप्पी पचिया ने चंडीगढ़ में कोठी में हैंड ग्रेनेड अटैक को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलवाया है.  सूत्रों के मुताबिक शूटर्स और उनके हैंडलर्स को ये जानकारी ही नहीं थी की पूर्व एसपी साल 2023 में अपनी हत्या की साजिश के खुलासे के बाद ये कोठी छोड़ कर चले गए हैं. वो ये मानकर चल रहे थे की कोठी में अब भी पूर्व एसपी रह रहे हैं इसलिए अटैक करवाया गया. 

एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि पुलिस को शाम 5.30 बजे सूचना मिली की कोठी नंबर 575 पर कोई जलती हुई छोटी चीज फेंकी गई है. वह बहुत जोरदार आवाज़ के साथ फट गई. शिकायतकर्ताओं के 112 कॉल आये थे. उन्होंने बताया कि ऑटो में सवार दो लोगों ने कोठी पर ग्रेनेड फेंका था.  उन्होंने कहा, "जब हम पहुंचे तो दिखा कि यह कोई छोटी चीज थी जो दबाव से फटी थी. वह एक छोटा सा विस्फोट था. भगवान की कृपा से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ." पुलिस ने बताया कि खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है. कुछ गमले जो गार्डन में रखे हुए थे, उन्हें भी नुकसान हुआ है. 

ये भी पढ़ें-:

पहले बाइक से घसीटा, फिर दिल में घोंप दिया चाकू, पंजाब में 22 साल के युवक की बेरहमी से हत्या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा, जम्मू कश्मीर चुनाव के अलावा चुनाव आयोग को कब-कब बदलनी पड़ीं तारीखें?
चंडीगढ़ हैंड ग्रेनेड हमला: रिटायर एसपी थे निशाने पर, जांच के दौरान पुलिस ने किया दावा
पंजाब के एजुकेशन सिस्टम में शामिल होना चाहिए IELTS कोर्स, CM से करूंगा अपील: कुलदीप धालीवाल
Next Article
पंजाब के एजुकेशन सिस्टम में शामिल होना चाहिए IELTS कोर्स, CM से करूंगा अपील: कुलदीप धालीवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com