वाट्सएप के सीईओ से मुलाकात पर बोले रविशंकर प्रसाद- भारत के कानून मुताबिक काम नहीं होगा तो लगेगा चार्ज

केंद्रीय मंत्री ने वाट्सएप के सीईओ से कहा है कि हिंदुस्तान में कारपोरेट दफ्तर बनाया जाए और ऐसे लोगों की नियुक्ति करें जिनसे तुरंत शिकायत की जा सके.

वाट्सएप के सीईओ से मुलाकात पर बोले रविशंकर प्रसाद- भारत के कानून मुताबिक काम नहीं होगा तो लगेगा चार्ज

रविशंकर प्रसाद और वाट्एएप के सीईओ से मुलाकात की है.

नई दिल्ली:

सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद का व्हाट्सएप के सीईओ क्रिस डेनियल्स से दिल्ली में मुलाकात हुई है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ने वाट्सएप के सीईओ से कहा है कि हिंदुस्तान में कारपोरेट दफ्तर बनाया जाए और ऐसे लोगों की नियुक्ति करें जिनसे तुरंत शिकायत की जा सके. उन्होंने कहा है कि अगर वाट्सएप भारत में कानून के मुताबिक का नहीं करेगा तो उसके ऊपर एबेटमेंट चार्ज लग सकता है. इसके साथ ही अब वाट्सएप ट्रेनिंग कार्यक्रम भी शुरू करेगा. रविशंकर प्रसाद ने क्रिस डेनियल्स से कहा कि गंदे और आतंक फैलाने वाले मैसेज के बार में तुरंत जानकारी साझा करने का सिस्टम बने और इसकी भी जानकारी मिले की ये मैसेज कहां से जारी किये जा रहे हैं. जो भी डाटा है उसका लोकेशन भारत में ही होना चाहिये. इसके साथ ही पेमेंट बैंक को लेकर आरबीआई के नियम मान्य होंगे. 

विश्वसनीयता पर सवाल : फेक न्यूज से निपटने के लिये वाट्सएप को अखबारों में देना पड़ रहा है विज्ञापन

प्रसाद ने इसके साथ ये भी कहा कि व्हाट्सएप ने देश में जागरुकता पैदा करने में मदद की है. लेकिन मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में इसका दुरुपयोग भी हो रहा है.

कर्नाटक में बच्चा चोरी की अफवाह ने ली इंजीनियर की जान, वाट्सएप ग्रुप के एडमिन समेत 32 गिरफ्तार

गौरतलब है कि वाट्सएप का इस्तेमाल हाल ही में हुई कई लिंचिंग घटनाओं में किया गया है. इसके जरिये कई बार फेक मैसेज भी फैलाये गए हैं. सरकार इस समस्या से लगातार जूझ रही है. वहीं वाट्एसएप भी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये कई तरह का प्रयोग कर चुका है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com