अस्पताल में भर्ती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 'अग्निपथ' विरोध में शामिल प्रदर्शनकारियों से की ये बड़ी अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने संदेश में लिखा, "आप भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों लाखी पद होने के बावजूद पिछले तीन साल से सेना भर्ती (Army Recruitment) नहीं होने का दर्द मैं समझ सकती हूं.

अस्पताल में भर्ती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 'अग्निपथ' विरोध में शामिल प्रदर्शनकारियों से की ये बड़ी अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अस्पताल से देश के युवाओं के नाम एक संदेश जारी किया है. इस संदेश में सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में प्रदर्शन करने वाले युवाओं को शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस युवाओं के साथ खड़ी है. सोनिया गांधी ने अपने संदेश में लिखा, "आप भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों लाखी पद होने के बावजूद पिछले तीन साल से सेना भर्ती (Army Recruitment) नहीं होने का दर्द में समझ सकती हूं. एयरफोर्स (Air Force) में भर्ती की परीक्षा के देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है."

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इस संदेश को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया है. इस संदेश में कांग्रेस पार्टी युवाओं को समर्थन देती दिखाई दे रही है. सोनिया गांधी ने अपने संदेश में आगे लिखा, मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा कि जो पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस पर सवाल उठाये हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने और आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है.

हम एक सच्चे देश भक्त की तरह, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि बीते मंगलवार को केंद्र सरकार ने सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ लॉन्च की थी, जिसके बाद से देश के विभिन्न राज्यों में योजना के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना समेत कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया और सरकारी वाहनों पर आग लगा दी. वहीं शुकवार को तंलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन के दौरान एक युवक की जान चली गई और 15 लोग घायल हो गये. आज शनिवार को पटना में भी उग्र प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के युवाओं के नाम संदेश जारी किया है.