भूकंप संबंधी टिप्पणी करके लोगों को डराना चाहते थे राहुल गांधी : मुख्तार अब्बास नकवी

भूकंप संबंधी टिप्पणी करके लोगों को डराना चाहते थे राहुल गांधी : मुख्तार अब्बास नकवी

संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो).

खास बातें

  • कहा, राहुल मंचों से उन्हीं मुद्दों पर बोलते हैं तो भूकंप नहीं होगा
  • राहुल गांधी ने सदन में गुप्त एजेंडे के बारे में एक शब्द नहीं कहा
  • मजबूती हासिल करने के लिए कांग्रेस को कुछ ठोस योजना बनानी चाहिए
रामपुर (उत्तर प्रदेश):

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि ‘‘भूकंप’ संबंधी कांग्रेस उपाध्यक्ष की टिप्पणी लोगों को ‘‘भयभीत’’ करने के लिए थी. उन्होंने लोगों से नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्षी पार्टी द्वारा फैलाए जा रहे सभी ‘‘दुष्प्रचारों’’ से बचाव करने का आग्रह किया.

नकवी ने कहा कि राहुल गांधी ने नौ दिसंबर को दावा किया था कि अगर उन्हें लोकसभा में बोलने की अनुमति दी गई तो ‘‘भूकंप’’ आ जाएगा, लेकिन कांग्रेस नेता ने अभी तक अपने बयान पर स्पष्टीकरण नहीं दिया है.

भाजपा नेता ने यहां कहा, ‘‘अगर राहुल विभिन्न सार्वजनिक मंचों से उन्हीं मुद्दों पर बोलते हैं तो भूकंप नहीं होगा.’’ उन्होंने कहा कि न तो राहुल गांधी और न ही उनके सहयोगियों ने सदन में उनके गुप्त एजेंडे के बारे में एक शब्द कहा तथा शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में सिर्फ हो-हल्ला किया.

नकवी ने कहा, ‘‘भूकंप की बात कर राहुल सांसदों, सत्ता पक्ष और लोगों को भयभीत करना चाहते थे ताकि सरकार अपनी लोकोन्मुखी योजनाओं को रेखांकित नहीं करे.’’ उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने नौ दिसंबर को कहा था कि अगर उन्हें लोकसभा में बोलने की अनुमति दी गई तो भूकंप आ जाएगा.

संसदीय कार्य राज्यमंत्री नकवी ने कहा कि 2014 के चुनावों में हार के बाद फिर से मजबूती हासिल करने के लिए कांग्रेस को कुछ ‘‘सकारात्मक और ठोस’’ योजना बनानी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस से कहा कि वह देश को बताए कि वह उच्च मूल्य वाले नोटों को अमान्य किए जाने के खिलाफ क्यों है तथा उसने 28 दिनों तक क्यों लोकसभा को बाधित किया. उन्होंने लोगों से कहा कि वे पार्टी द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचारों से सतर्क रहें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com