विज्ञापन

रात के खाने के लिए 30 मिनट से भी कम समय में बनाई जा सकती हैं ये 5 रेसिपी

घर और ऑफिस में दिन भर की भागदौड़ के बाद, रात का खाना बनाना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. हमारा मन कुछ स्वादिष्ट खाने के लिए तरसता है, लेकिन थका देने वाले दिन के बाद, हमारे पास घंटों गर्म रसोई में बिताने की एनर्जी नहीं होती. हम सभी स्वादिष्ट भोजन चाहते हैं जो जल्दी से तैयार हो सकें. इसलिए हम कुछ ऐसी सब्ज़ियों की रेसिपी लेकर आए हैं जो सिर्फ 30 मिनट में बनकर तैयार हो जाती हैं, जो एक अच्छे डिनर के लिए एकदम सही हैं.

  • जबकि प्याज़ का इस्तेमाल अक्सर ग्रेवी और करी में किया जाता है, यह प्याज की सब्ज़ी एक स्वादिष्ट ऑप्शन है. प्याज को मसालेदार दही-बेस्ड ग्रेवी में पकाया जाता है, जिससे एक मलाईदार बनावट बनती है जो आपके स्वाद को बढ़ा देती है. इसे रोटी या चावल के साथ खाएँ.
  • घर पर बने मट्ठे या फिर दही के साथ उबले आलू मिलाकर पकाया जाता है. छाछ में लगा तड़का इसे और स्वादिष्ट बनाता है. इसे चावल और रोटी के साथ खाने में ये बहुत स्वादिष्ट लगता है.
  • पनीर भुर्जी एक स्वादिष्ट सब्जी है जो हर भारतीय घर में पाई जाती है. कसा हुआ पनीर टमाटर, प्याज और पारंपरिक मसालों के साथ पकाया जाता है. इसे रोटी के साथ सर्व करें और गरमा गरम खाएं.
  • इस स्वादिष्ट आम की सब्जी को बनाने में सिर्फ़ पाँच मिनट लगते हैं. यह एक आरामदायक और सरल रेसिपी है जिसमें जीरा, मेथी के बीज, कलौंजी और अन्य मसालों का स्वाद है.
  • भिंडी, कई लोगों की पसंदीदा सब्जी है, इस रेसिपी में लहसुन डालकर इसे जल्दी से बनाया जा सकता है. हरी मिर्च, हल्दी पाउडर, कटा हुआ लहसुन, अमचूर पाउडर और गरम मसाला इसके स्वाद को और बढ़ा देते हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com