WFI vs Wrestlers: विनेश फोगाट ने कुश्ती निरीक्षण समिति के सदस्य पर #MeToo जांच के बीच 'जानकारी' लीक करने का लगाया आरोप

Vinesh Phogat Tweet: भारतीय कुश्ती के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI) पर देश के दिग्गज पहलवानों द्वारा लगाए गए शारीरिक शोषण केर आरोपों में एक नया मोड़ आया  है

WFI vs Wrestlers: विनेश फोगाट ने कुश्ती निरीक्षण समिति के सदस्य पर #MeToo जांच के बीच 'जानकारी' लीक करने का लगाया आरोप

विनेश फोगाट ने जांच समिति के सदस्य पर लगाया जानकारी' लीक करने का आरोप

Vinesh Phogat Tweet: भारतीय कुश्ती के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI) पर देश के दिग्गज पहलवानों द्वारा लगाए गए शारीरिक शोषण केर आरोपों में एक नया मोड़ आया  है. दरअसल, विनेश फोगाट ने ट्वीट कर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मामले की जांच कर रही दोनों कमेटियों में से एक शख्स को समिति से हटाने की मांग की है. फोगाट ने ट्वीट कर लिखा है कि, 'कमेटियों में शामिल एक सदस्य यौन उत्पीड़न की शिकायत के तथ्ये लीक कर रहा है'.

अपने ट्वीट में फोगाट ने लिखा, 'मुझे हाल ही में पता चला है कि ओवर साइट कमेटी का एक खिलाड़ी सदस्य कथित तौर पर  यौन उत्पीड़न की शिकायत के तथ्य को लीक कर रहा है. ऐसा उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स पढ़ कर पता लगा है. एक खिलाड़ी होने के नाते यह देखना बेहद निराशाजनक है कि ओवर साइट कमेटी के एक साथी खिलाड़ी सदस्य ने इतनी लापरवाही से व्यवहार किया है'. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, इस सदस्य को तुरंत ही कमेटियों से हटाया जाने की जरूरत  है. फोगाट ने इस मामले में लंबा चौड़ा पोस्ट भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी बातें सामने रखी है. 

वहीं, हाल ही में यह भी बताया गया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ के साथ चल रहे गतिरोध के बीच खेल मंत्रालय देश के शीर्ष पहलवानों के कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से बाहर होने से नाराज है. बता दें कि शीर्ष भारतीय पहलवानों ने बड़ी प्रतियोगिताओं ने हटना जारी रखा है और अब विनेश फोगाट तथा बजरंग पूनिया जैसे पहलवानों ने दूसरी रैंकिंग सीरीज इब्राहिम-मुस्तफा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. (भाषा के इनपुट के साथ)


--- ये भी पढ़ें ---

* "'PSL 2023: 'हीरो से बने जीरो' बाबर आजम का Shaheen Afridi ने खरतनाक गेंद से उड़ा डाला स्टंप, देखते रह गया कप्तान, Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com