विज्ञापन

Vinesh Phogat: विनेश को सिल्वर मेडल होगा या नहीं? इतने बजे आएगा फैसला, बढ़ रहीं फैंस की धड़कनें

Vinesh Phogat Medal Verdict: खेल पंचाट (कैस) का तदर्थ प्रभाग भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर शनिवार को यहां स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे) अपना फैसला सुनाएगा.

Vinesh Phogat: विनेश को सिल्वर मेडल होगा या नहीं?  इतने बजे आएगा फैसला, बढ़ रहीं फैंस की धड़कनें
Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के मामले में CAS शानिवार देर रात फैसला सुना सकती है.

खेल पंचाट (कैस) का तदर्थ प्रभाग भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर शनिवार को यहां स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे) अपना फैसला सुनाएगा. मामले की सुनवाई शुक्रवार को समाप्त हुई जिसमें कैस ने विनेश की अपील स्वीकार कर लिया. विनेश ने फाइनल की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ अपील की थी.

कैस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया,"ओलंपिक खेलों से संबंधित कैस मध्यस्थता नियमों के अनुच्छेद 18 के आवेदन के तहत कैस के तदर्थ प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को 10 अगस्त 2024 को पेरिस के समय 18:00 बजे तक फैसला देने के लिए समय सीमा बढ़ा दी है.'

ओलंपिक के दौरान विवाद निवारण के लिए विशेष रूप से बनाए गए तदर्थ प्रभाग ने कहा था कि रविवार को पेरिस खेलों के समापन से पहले फैसले की उम्मीद की जा सकती है. सुनवाई के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को कहा कि उसे सकारात्मक फैसले की उम्मीद है.

आईओए ने एक बयान में कहा,"भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि पहलवान विनेश फोगाट द्वारा खेल पंचाट (कैस) के तदर्थ प्रभाग के समक्ष उनके वजन में विफलता के खिलाफ दायर आवेदन का सकारात्मक समाधान होगा."

विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं. भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिये जाने की मांग की है क्योंकि मंगलवार को अपने मुकाबलों के दौरान उनका वजन निर्धारित सीमा के अंदर था. विनेश का पक्ष जाने माने सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे और विदुष्पत सिंघानिया ने रखा.

यह भी पढ़ें: Who is Aman Sehrawat: 11 साल की उम्र में माता-पिता का देहांत, अब भारत को ओलंपिक में दिलाया मेडल

यह भी पढ़ें: NDTV Exclusive: वजन था ज्यादा, रात भर क्या किया, कुश्ती में ब्रॉन्ज जीतने वाले अमन ने बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vinesh Phogat: फोगाट के अपील को लेकर IOC अध्यक्ष थॉमस बाक ने सुनाया अपना फैसला, बता दिया सिल्वर मेडल मिलना चाहिए या नहीं !
Vinesh Phogat: विनेश को सिल्वर मेडल होगा या नहीं?  इतने बजे आएगा फैसला, बढ़ रहीं फैंस की धड़कनें
Paris Olympics 2024: India has won so many medals at the Paris Olympics, they have made big records
Next Article
Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में इन खेलों से आई भारत के लिए अच्छी खबर, बनाए हैं ये बड़े रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com