विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

Rohan Bopanna ने रचा इतिहास, विश्व नंबर-1 रैंकिंग पाने वाले सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी बने

Rohan Bopanna Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) टेनिस इतिहास में सबसे उम्रदराज वर्ल्ड के नंबर 1 खिलाड़ी (Rohan Bopanna Oldest First-Time World No. 1) बन गए .

Rohan Bopanna ने रचा इतिहास, विश्व नंबर-1 रैंकिंग पाने वाले सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी बने
Rohan Bopanna ने रचा इतिहास

Rohan Bopanna Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) टेनिस इतिहास में सबसे उम्रदराज वर्ल्ड के नंबर 1 खिलाड़ी (Rohan Bopanna Oldest First-Time World No. 1) बन गए . ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में उन्होंने और उनके साथी मैथ्यू एबडेन ने अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मॉल्टेनी को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. क्वार्टर फाइनल मैच में बोपन्ना और एबडेन ने मिलकर 6-4, 7-6 से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. सेमीफाइनल में पहुंचते ही रोहन बोपन्ना ने ऐतिहासिक कमाल किया और वर्ल्ड के नंबर वन उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.  इस समय रोहन बोपन्ना 43 साल के हैं. 20 साल पहले बोपन्ना ने टेनिस में डेब्यू किया था.

बोपन्ना ने ऐसा करके राजीव राम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजीव राम अक्टूबर 2022 में 38 साल की उम्र में विश्व नंबर-1 रैंकिंग पाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे. बता दें कि बोपन्ना ,  लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा के बाद टेनिस युगल में विश्व नंबर-1 रैंक हासिल करने वाले भारत के चौथे टेनिस खिलाड़ी हैं. 

बता दें कि रोहन बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. बोपन्ना ने पहली बार मेंस डबल्स साल 2008 में खेला था. लेकिन कभी भी तीसरे राउंड तक नहीं पहुंच पाए थे. लेकिन इस बार रोहन बोपन्ना ने कमाल का परफॉर्मेंस कर अपनी जगह सेमीफाइनल में बना लिए हैं.

यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली

यह भी पढ़ें: "IND vs ENG: पहले टेस्ट में विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, ऐसा बन रहा समीकऱण

क्वार्टर फाइनल के दौरान बोपन्ना और मैथ्यू शानदार लय में नजर आए  यही कारण था कि विरोधी खिलाड़ी उनके नाम ज्यादा अच्छा नहीं खेल पाए. बता दें कि दोनों की जोड़ी ने यूएस ओपन 2023 मेंस डबल्स का फाइनल भी खेला था. लेकिन फाइनल जीत नहीं पाए थे.  इससे पहले 2010 में यूएस ओपन के फाइनल में रोहन बोपन्ना ने जगह बनाई थी लेकिन खिताब नहीं जीता पाए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
Rohan Bopanna ने रचा इतिहास, विश्व नंबर-1 रैंकिंग पाने वाले सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी बने
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com