विज्ञापन
1 month ago

Olympic Games Paris 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट के 14 दिन बीत चुके हैं और 15वें दिन की भारत की इवेंट खत्म हो चुकी हैं, तो वहीं शनिवार सुबह से ही विनेश फोगाट मामले पर खेल पंचाट के फैसले का इंतजार कर रहे करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों को मंगलवार रात तक का इंतजार करना पड़ेगा. यह फैसला शनिवार 9:30 बजे तक आना था, लेकिन अब इसे रविवार तक के लिए टाल दिया गया है. मतलब फोगाट को रजद पदक मिलेगा या नहीं, इस पर फैसला अब 13 अगस्त यानी मंगलवार को रात 9:30 बजे तक आएगा. शुरुआती  रिपोर्ट में कहा गया था कि फैसला कल रविवार को आएगा, लेकिन बाद में यह साफ हो गया कि फैसला मंगलवार को आएगा.

इससे पहले महिलाओं की फ्रीस्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में रीतिका हुड्डा को क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान की एइपेरी मेडिट काइज़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. रीतिका को अब रेपेचेज से उम्मीद होगी. बता दें, रीतिका के रूप में भारत को एक और पदक की उम्मीद होगी. गोल्फ में महिलाओं की व्यक्तिगत फाइनल मुकाबले में अदिति अशोक और दीक्षा डागर जलवा बिखरेंगी.

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का सफर 

पेरिस ओलंपिक में भारत का सफर अबतक मिला जुला रहा है. देश को कुल 6 मेडल प्राप्त हुए हैं. इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारत का एक ओलंपिक सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2020 में था. उस दौरान भारत ने कुल 7 मेडल अपने नाम किए थे. लेकिन इस बार भारत अपने पिछले साल के प्रदर्शन से एक पदक पीछे रह गया है. खेलों के 15वें दिन अगर रीतिक सेमीफाइनल में पहुंचतीं, तो एक बार को बराबरी हो सकती थी, लेकिन उनकी हार के साथ ही यह उम्मीद भी खत्म हो गई. 

Here are the LIVE updates of Olympics 2024 Day 15 Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: विनेश पर फैसला टला

विनेश फोगाट मामले पर CAS का फैसला टला, अब पंचाट कल सुनाएगा निर्णय

Vinesh Phogat verdict soon: विनेश फोगाट पर फैसला जल्द

CAS का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद. इसी फैसले पर विनेश और उनके चाहने वालों की पदक की उम्मीद टिकी है

verdict on Vinesh: विनेश फोगाट पर नीरज ने की यह अपील

रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने कहा है कि अगर विनेश को पदक मिलता है, तो यह वास्तव में बहुत ही अच्छा होगा. अगर ऐसे हालात पैदा नहीं होते, तो निश्चित तौर पर पदक जीततीं. अगर आप पदक नहीं हासिल करते, तो ऐसा महसूस होता है कि कुछ न कुछ कमी खल रही है. लोग विनेश को कुछ समय के लिए याद करेंगे और कहेंगे "आप हमारी चैंपियन हैं." लेकिन अगर वह पदक हासिल नहीं करतीं, तो लोग उन्हें भूल जाएंगे. मुझे यही डर है. मैं लोगों से यह अनुरोध करना चाहता हूं कि वह यह नहीं भूलें कि विनेश ने देश के लिए क्या किया है.

Verdict on Vinesh: विनेश पर फैसला थोड़ी देर में

विनेश मामले पर UWW के चीफे नेनाद लावोविच ने कहा है कि अयोग्य ठहराए जाने के बाद विनेश फोगाट की निराशा समझी जा सकती है, लेकिन अपवाद के लिए कोई गुंजाइश नहीं है.  उन्होंने कहा कि हमने नियमों का सम्मान करना पड़ता है. जो कुछ भी विनेश के साथ हुआ, मुझे उसका बहुत दुख है. हालांकि, अंतर बहुत ही कम था, लेकिन वह ओवरवेट थीं, लेकिन नियम दिन की समाप्ति पर नियम ही हैं. वजन सार्वजनिक रूप से लिया जा सता है और सभी खिलाड़ी वहां होते हैं. जो भी अपने भार का मूल्यांकन नहीं कराया जाता, फिर किसी भी खिलाड़ी को प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति दिए जाना असंभव है

Olympics 2024, Wrestling Live: क्वार्टर फाइनल मैच हारीं रीतिका...

रीतिका और एइपेरी मेडिट काइज़ी का मुकाबला 1-1 पर खत्म हुआ है...और नियमों के अनुसार, क्योंकि आखिरी प्वाइंट एइपेरी मेडिट काइज़ी को मिला था, ऐसे में उन्हें जीत मिली...21 साल की रीतिका ने एइपेरी मेडिट काइज़ी को जबरदस्त टक्कर दी है...अगर एइपेरी मेडिट काइज़ी फाइनल में पहुंचेगी तो रीतिका के पास एक और मौका होगा...

Olympics 2024, Wrestling Live: आखिरी के 30 सेकेंड बाकी

आखिरी के 30 सेकेंड बचे हें...गेम अभी 1-1 से चल रही है...एइपेरी मेडिट काइज़ी को आखिरी अंक मिले हैं...ऐसे में अगर यह मैच यहीं खत्म होता है तो रीतिका मैच हार जाएंगी...

Olympics 2024, Wrestling Live:

पहले पीरियड में किसी भी पहलवान ने कोई दांव नहीं चला...ऐसे में किर्गिस्तान की मेडिट को पैसिविटि का एक अंक गंवाना पड़ा है...रीतिका अभी तक एक्शन में दिखी हैं...उन्होंने मेडिट काइज़ी के खिलाफ दवाब बनाया हुआ है...किर्गिस्तान की एइपेरी मेडिट काइज़ी टॉप सीड हैं...जबकि रीतिका अपना पहला ओलंपिक खेल रही हैं...रीतिका के ऊपर कोई दवाब नहीं है...

Olympics 2024, Wrestling Live:

रीतिका का क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान की एइपेरी मेडेट क्यजी से हो रहा है...पहले राउंड के बाद रीतिकाके पास एक अंक की बढ़त है...

Olympics 2024, Wrestling Live: रीतिका थोड़ी देर में होंगी एक्शन में...

महिलाओं के 76 किग्रा वर्ग में रीतिका के क्वार्टर फाइनल मुकाबले का ड्रा सामने आ गया है...वह शाम 4:15 बजे किर्गिस्तान की एइपेरी मेडिट काइज़ी के खिलाफ एक्शन में होंगी...

रीत‍िका हुड्डा क्वार्टर फाइनल में

रीत‍िका हुड्डा ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए हंगरी की रेसलर बर्नाडेट नागी को हराकर आखिरी 8 में प्रवेश कर लिया है. यानी रीत‍िका  क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. रीतिका हुड्डा ने बर्नाडेट नागी को 12-2 से हराकर 76 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. 

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: कुछ देर में शुरू होगा रीतिका का मुकाबला

थोड़ी देर में रीतिका हुड्डा अपने मुकाबले का आगाज करेंगी. उनका प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हंगरी की महिला पहलवान से मुकाबला है. देश को उनसे पदक की उम्मीद है.

विनेश पर फैसला आज रात 9:30 बजे तक आने की उम्मीद

विनेश फोगाट की सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील पर फैसला आज (10 अगस्त) रात भारतीय समयानुसार 9:30 बजे तक फैसला आने की उम्मीद है.

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: अदिति और दीक्षा का मुकाबला शुरू

अदिति अशोक और दीक्षा डागर का मुकाबला शुरू हो गया है. दोनों महिला खिलाड़ी राउंड 4 में ऊपर बढ़ने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं. अदिति मौजूदा समय में टी40 और दीक्षा टी42 पर हैं. 

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: रीतिका हुड्डा करेंगी बर्नाडेट नागी का सामना

दोपहर 2.51 बजे से महिलाओं की फ्रीस्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में रीतिका हुड्डा हंगरी की बर्नाडेट नागी का सामना करेंगी. इस मुकाबले पर भी देशवासियों की नजर बनी हुई है. 

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: अदिति अशोक से पदक की उम्मीद

गोल्फ के फाइनल राउंड में आज अदिति अशोक और दीक्षा डागर का मुकाबला है. भारत को अदिति से पदक की उम्मीद है.

Paris Olympics 2024 Day 15 LIVE Updates: नमस्कार.

नमस्कार. पेरिस ओलंपिक 2024 के 15वें दिन में आपका स्वागत है. भारत की तरफ से आज 2 खेलों में 3 खिलाड़ी शिरकत करने वाले हैं. इनसे देश को पदक की उम्मीद है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Paris Olympics 2024 Day 15: विनेश फोगाट मामले पर CAS का फैसला टला, अब पंचाट 13 को सुनाएगा निर्णय
Watch: Aman Sehrawat becomes India’s youngest-ever Olympic medalist Paris Olympics 2024
Next Article
Paris Olympics: "मुझे यकीन है कि ...", देश के सबसे युवा ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत को लेकर सचिन तेंदुलकर का पोस्ट वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com