‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने किया जोरदार डांस, देखें उनके जश्न का Video

भारतीय महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में न्यूजीलैंड को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. जिसके बाद उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर अपने ड्रेसिंग रुम में जमकर डांस किया और जीत का जश्न मनाया.

‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने किया जोरदार डांस, देखें उनके जश्न का Video

Indian Women Hockey Team ने जीत के बाद किया डांस

नई दिल्ली:

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने रविवार को बर्मिंघम में गत चैंपियन न्यूजीलैंड को शूट आउट में 2-1 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीत लिया. भारतीय महिला हॉकी टीम का राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में 16 साल में यह पहला पदक है. सविता पूनिया (Savita Punia) की कप्तानी में टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी सफलता है. जब जीत बड़ी है तो जश्न भी बड़ा ही होना चाहिए, इसलिए ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस जीत के बाद अपने ड्रेसिंग रूम में गाने बजाकर जमकर डांस किया.

‘सुनो गौर से दुनिया वालों.. सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी' पर उनके जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के ब्रॉन्ज मेडल में हार के बाद इन खिलाड़ियों के आंखों में आंसू थे, जिसे देखकर पूरा देश दुखी था. लेकिन अब जब बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स (Birmingham Commonwealth Games) में इन्होंने मेडल जीता है तो इसकी खुशी साफ देखी जा सकती है. फैन्स की खुशी का भी ठिकाना नहीं है और ये वीडियो देखकर वो भी खूब जश्न मना रहे हैं.

भारतीय टीम मैच के अंतिम लम्हों में 1-0 से आगे चल रही थी लेकिन आखिरी 30 सेकेंड से भी कम समय में उसने विरोधी टीम को पेनल्टी कार्नर दे दिया. यह पेनल्टी स्ट्रोक में बदला और ओलीविया मेरी ने न्यूजीलैंड को बराबरी दिला दी जिसके बाद मुकाबला शूट आउट में खिंच गया. नियमित समय में भारत ने 29वें मिनट में सलीमा टेटे के गोल की बदौलत बढ़त बनाई थी.


न्यूजीलैंड के खिलाफ शूट आउट में भारतीय कप्तान और गोलकीपर सविता ने तीन प्रयासों को शानदार तरीके से नाकाम करके भारत का तीसरा राष्ट्रमंडल पदक पक्का किया.

* CWG में अधिकारी के हाथ में तिरंगे पर लगी तेलंगाना CM KCR की तस्वीर से उठा बड़ा विवाद

CWG 2022: वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन ने दिलाया स्वर्ण, भारत ने बॉक्सिंग में लगाई गोल्डन हैट्रिक

CWG 2022: अनु रानी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पदक जीतने वाली पहली महिला भाला फेंक खिलाड़ी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com