विश्व पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 में भारतीय मुक्केबाज़ों ने 3 मेडल किए पक्के

Men's World Boxing Championship 2023 : विश्व चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन पदक पक्के कर लिए हैं. जिनमें दीपक भोरिया, मोहम्मद हसामुद्दीन और निशांत देव शामिल हैं.

विश्व पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 में भारतीय मुक्केबाज़ों ने 3 मेडल किए पक्के

भारतीय मुक्केबाजों ने 2023 पुरुषों की विश्व चैंपियनशिप में तीन पदक किए पक्के

नई दिल्ली:

Men's World Boxing Championship 2023 : विश्व चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाज़ दीपक भोरिया (51 किग्रा), मोहम्मद हसामुद्दीन (57 किग्रा) और निशांत देव (71 किग्रा) ने जीत दर्ज कर बुधवार को सेमीफाइनल में जगह बना ली और पदक पक्के कर लिए हैं. दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता हसामुद्दीन को बुल्गारिया के जे डियाज इबनेज के खिलाफ करीबी मुकाबले में 4-3 से जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. 

दूसरी ओर, दीपक ने किर्गिस्तान के नूरझिगित दुशेबाएव को 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से हराकर फ्लाईवेट वर्ग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा, जो पेरिस ओलंपिक में शामिल होगा. इस भारतीय बॉक्सर का दबदबा इतना ज़्यादा था कि रेफरी को बाउट के बाद के राउंड्स में दियुशेबाएव को दो स्टैंडिंग काउंट देने के लिए मजबूर होना पड़ा. 0-5 से पिछड़ने के बाद दियुशेबाएव ने दूसरे दौर की आक्रामक शुरुआत की लेकिन दीपक ने मजबूत डिफेंस किया और पंचों की बौछार से जवाबी हमला किया. ऐसे ही एक अटैक के कारण रेफरी ने दियुशेबाएव को अपना पहला आठ काउंट दिया.

शुरुआती दो राउंड जीतने के बाद, दीपक आखिर के तीन मिनट में अधिक डिफेंसिव थे.  उन्होंने चतुराई से मुक्केबाज़ी की, जब भी उन्हें मौका मिला, जैब्स उतारे. 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में निशांत देव ने क्यूबा के जॉर्ज कुएलर को 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से हराया.  अब उनका कांस्य पदक पक्का हो गया है. पहली बार, भारतीय पुरुष मुक्केबाज विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के एकल संस्करण से तीन पदक अपने नाम करेंगे.


--- ये भी पढ़ें ---

* "विराट के आउट होने पर नवीन-उल-हक ने लगाई इंस्टाग्राम स्टोरी तो फैंस ने जमकर किया ट्रोल
* दिनेश कार्तिक की तबियत थी खराब, लेकिन फिर भी खेली तूफानी पारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com