चीनी सरकार के मुखपत्र का दावा- पेंग शुआई सुरक्षित, जल्द आएंगी लोगों के सामने

हाल ही में चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के उपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद से दो बार की ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन 35 वर्षीय खिलाड़ी पेंग शुआई गायब हैं.

चीनी सरकार के मुखपत्र का दावा- पेंग शुआई सुरक्षित, जल्द आएंगी लोगों के सामने

चीनी सरकार के मुखपत्र का दावा पेंग शुआई सुरक्षित

खास बातें

  • चीनी सरकार के मुखपत्र का दावा पेंग शुआई सुरक्षित
  • जल्द ही आएंगी लोगों के सामने
  • उप प्रधानमंत्री के उपर शोषण का आरोप लगाने के बाद से हैं गायब
बीजिंग:

हाल ही में चीन (China) की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party) के एक वरिष्ठ नेता के उपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद से दो बार की ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन 35 वर्षीय खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) गायब हैं. बीते शनिवार को वामपंथी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स द्वारा लापता टेनिस खिलाड़ी की कुछ तस्वीरें साझा की गईं, जिसमें बताया गया कि वह पूरी तरह से ठीक हैं और सुरक्षित स्थानों पर हैं. ग्लोबल टाइम्स द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में उन्हें बिल्ली और खिलौने के साथ खेलते हुए दिखाया गया था. 

शुआई के अचानक लापता होने से घबराए लोगों को सांत्वना देने के लिए मुखपत्र ने महिला खिलाड़ी की कुछ तस्वीरें साझा कर उनकी चिंताओं को दूर करने की कोशिश की हैं. मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के संपादक जिनका नाम हू शिजिन है उन्होंने बात करते हुए कहा है, 'सूत्रों से पता चला है कि शुआई की शेयर की गई तस्वीरें वर्तमान समय की हैं. वह पिछले कुछ दिनों से अपने घर पर हैं और आराम कर रही हैं. जल्द ही वह आम लोगों के बीच आएंगी.'

IND vs NZ 3rd T20I 2021: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण


बता दें पूर्व विंबलडन चैंपियन पेंग शुआई ने पूर्व चीनी उप प्रधानमंत्री झांग गाओली के उपर बीते दो नवंबर को यौन शोषण का आरोप लगाया गया था. उप प्रधानमंत्री के उपर आरोप लगाने के बाद से ही वो लापता हैं. 

धोनी ने साफ किया कि वह अपना आईपीएल आखिरी मैच कहां खेलेंगे, लेकिन...Video

महिला खिलाड़ी के अचानक गायब होने से चीन में दहशत का माहौल है. वहीं इस घटना के पश्चात् पूरा खेल समुदाय शुआई के पक्ष में मैदान में उतर आया है. महिला टेनिस संघ ने जहां चीन के साथ अपने सारे व्यावसायिक रिश्ते खत्म करने की धमकी दी है, वहीं कई अन्य टेनिस दिग्गज खिलाड़ियों ने इस मामले में गहन जांच की मांग की है. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र ने भी इस मामले पर चिंता व्यक्त की है और चीन से जवाब मांगा है.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com