विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

Asian Games 2023: पहलवानों ने 12वें दिन किया निराश, केवल अंतिम पंघाल के हिस्से ही पदक आया

पूजा को कांस्य पदक के मुकाबले में एशियाई चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता एकतेंगे केउनिमजाएवा ने 9-2 से हराया. मानसी अहलावत ( महिला 57 किलो ) से काफी उम्मीदें थी लेकिन उजबेकिस्तान की लेलोखोन सोबिरोवा के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में वह 70 सेकंड में चित हो गई

Read Time: 2 mins
Asian Games 2023: पहलवानों ने 12वें दिन किया निराश, केवल अंतिम पंघाल के हिस्से ही पदक आया
हांगझोउ:

युवा स्टार अंतिम पंघाल ने तोक्यो ओलंपिक पदक विजेता बोलोरतुया बात ओचिर को 3-1 से हराकर एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता जबकि कुश्ती में बाकी भारतीय पहलवानों को निराशा हाथ लगी. उन्नीस वर्ष की अंतिम ने जापान की दो बार की विश्व चैम्पियन अकारी फुजीनामी से महिलाओं के 53 किलो वर्ग में सेमीफाइनल हारने के बाद कांस्य पदक के मुकाबले में दमदार वापसी की. उसने मंगोलियाई प्रतिद्वंद्वी को हावी होने का मौका नहीं दिया.भारत के नरिंदर चीमा ( ग्रीको रोमन 97 किलो), नवीन (ग्रीको रोमन 130 किलो ) और पूजा गेहलोत ( महिला 50 किलो ) हारकर बाहर हो गए.

पूजा को कांस्य पदक के मुकाबले में एशियाई चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता एकतेंगे केउनिमजाएवा ने 9-2 से हराया. मानसी अहलावत ( महिला 57 किलो ) से काफी उम्मीदें थी लेकिन उजबेकिस्तान की लेलोखोन सोबिरोवा के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में वह 70 सेकंड में चित हो गई. विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर यहां आई अंतिम ने लय बरकरार रखी. उसने 3-0 की बढ़त बना ली और मंगोलियाई पहलवान पर जमकर जवाबी हमले बोले. उसने टांग पर हमले को भी नाकाम कर दिया.

विनेश फोगाट के चोट के कारण नाम वापिस लेने के बाद अंतिम को भारतीय टीम में शामिल किया गया था. उसने विनेश को ट्रायल के लिये ललकारा था लेकिन विनेश ने एशियाई खेलों में सीधे प्रवेश को चुना. बाद में विनेश के घुटने में चोट लगने से अंतिम के लिये रास्ता खुला. इससे पहले उसने उजबेकिस्तान की जसमीना इमाएवा को 11-0 से हराया. अन्य मुकाबलों में चीमा को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के ली सेयोल ने 3-1 से हराया. मानसी को जापान की सकुराइ सुगुमी ने 5-2 से मात दी. ग्रीको रोमन में नवीन को चीन के मेंग लिंगजे ने 3-0 से हराया. बजरंग पूनिया और अमन सेहरावत कल उतरेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympics 2024: भाला फेंक खिलाड़ी डीपी मनु को नाडा ने किया निलंबित, पेरिस ओलंपिक की दौड़ से बाहर होना लगभग तय
Asian Games 2023: पहलवानों ने 12वें दिन किया निराश, केवल अंतिम पंघाल के हिस्से ही पदक आया
Asian Games 2023 October 6 Live Updates: India wins gold in men’s hockey, earns Paris Olympics spot
Next Article
Asian Games 2023 October 6: भारत ने हॉकी में 9 साल बाद जीता गोल्ड, पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;