Asia Cup Hockey: टीम इंडिया ने जापान से लिया बदला, सुपर-4 के पहले लीग मैच में 2-1 से हराया

भारत के लिए मंजीत (आठवें मिनट) और पवन राजभर (35वें मिनट) ने फील्ड गोल से दागे. जबकि जापान की ओर से एकमात्र गोल 18वें मिनट में ताकुमा निवा ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया. 

Asia Cup Hockey: टीम इंडिया ने जापान से लिया बदला, सुपर-4 के पहले लीग मैच में 2-1 से हराया

भारत ने जापान को 2-1 से हराया

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को जकार्ता में एशिया कप (Asia Cup Hockey) के सुपर चार स्टेज के अपने पहले मैच में जापान को 2-1 से हारकर पूल स्टेज में इस टीम से मिली हार का बदला पूरा किया. पूल स्टेज में जापान के खिलाफ (India vs Japan) 2-5 से हारने वाली गत चैंपियन टीम भारत (Indian Hockey Team) ने मंजीत (आठवें मिनट) और पवन राजभर (35वें मिनट) के फील्ड गोल से जीत दर्ज की. जापान की ओर से एकमात्र गोल 18वें मिनट में ताकुमा निवा ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया. 

यह भी पढ़ें: Champions League Final 2022: रियल मैड्रिड VS लिवरपूल, जानें कब और कहां देखें Live Match, पूरी डिटेल्स

जापान ने मैच की शुरुआत में भारत पर दबाव बनाया और पहले मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने उसे नाकाम कर दिया. मैच के आगे बढ़ने के साथ भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ा और उन्होंने दबदबा बनाना शुरू किया. 


मनजीत ने आठवें मिनट में पवन राजभर (Pawan Rajbhar) से पास हासिल करने के बाद बाएं किनारे से गेंद को अकेले लेकर आगे बढ़ते हुए उसे गोल में बदल कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया. मनिंदर सिंह ने 13वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर दिलाया लेकिन नीलम संजीव जेस के प्रयास को जापान की डिफेंस ने बचा लिया. 

शुरुआती क्वार्टर की तरह जापान ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक शुरुआत करते हुए 18 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. केन नागायोशी की फ्लिक को भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने बचा लिया लेकिन रिबाउंड पर ताकुमा निवास ने गोलकर स्कोर 1-1 कर दिया.

जापान ने इसके बाद भी दबाव बनाकर दो और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन भारतीय डिफेंस ने उसे विफल कर दिया. इसके एक मिनट बाद, कार्थी सेल्वम को गोल करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन वह जापान के गोलकीपर को छकाने में विफल रहे. 

यह भी पढ़ें: Chessable Masters: 16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा की फाइनल में हार, चीन के डिंग लिरेन ने दी मात

राजभर ने दूसरे हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले उत्तम सिंह के शानदार पास को गोल में बदल दिया. एक गोल से पीछे चल रहे जापान ने भारत पर दबाव बढ़ा दिया, लेकिन बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई वाली डिफेंस ने उन्हें गोल पोस्ट से दूर रखा.

अंतिम हूटर से तीन मिनट पहले जापान ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन भारतीय टीम ने एक बार फिर उसका शानदार बचाव किया. भारत रविवार को अपने अगले सुपर चार स्टेज के मैच में मलेशिया से खेलेगा. इस बीच दिन के दूसरे सुपर चार मैच में दक्षिण कोरिया और मलेशिया ने 2-2 से ड्रॉ खेला. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com