गोवा : नोटबंदी से मुसीबत झेल रही हैं मानव तस्करी से बचाई गई महिलाएं

गोवा : नोटबंदी से मुसीबत झेल रही हैं मानव तस्करी से बचाई गई महिलाएं

प्रतीकात्मक फोटो.

पणजी:

गोवा में मानव तस्करी से बचाई गई कई महिलाएं बैंक खाता नहीं होने और 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट को बंद किए जाने के कारण नकदी संकट का सामना कर रही हैं जबकि आने जाने पर पाबंदी के कारण चलन से बाहर हो चुके नोटों को बदलना उनके लिए मुसीबत साबित हो रहा है.

ऐसी महिलाओं की दशा पर प्रकाश डालते हुए गोवा स्थित एनजीओ एआरजेड (अन्याय रहित जिंदगी) ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

एआरजेड के निदेशक अरुण पांडे ने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में कहा है ,‘‘भारत के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी आश्रय गृहों में रहने वाली देह व्यापार की शिकार कई पीड़िताओं को उनकी सुरक्षा के कारण संस्थान से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा. उनमें से कइयों के पास बैंक खाता नहीं है जिससे वे बैंकों से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट नहीं बदलवा पा रही हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘नोट नहीं बदलवा पाने के कारण उनकी रकम डूब रही है जिसे उन्होंने बचाकर रखा हुआ था. ’’ पांडे ने पत्र में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि पुराने नोट को बंद करने की पृष्ठभूमि में देश भर में आश्रय गृहों की महिलाओं को दिक्कतें नहीं हों.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com