"जब AAP का अस्तित्व ही नहीं था, तब से एमपी में जारी है मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना": शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा काला झूठ बोलकर मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को अपनी योजना बताई है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार ने आम आदमी पार्टी के इस दावे को गलत बताया है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना दिल्ली सरकार की योजना थी. सरकार की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश के बुजुर्ग तो सीएम शिवराज सिंह चौहान को श्रवण कुमार तक कहते हैं. मध्य प्रदेश में यह योजना कई सालों से चल रही है. इतना ही नहीं अब तो प्रदेश सरकार बुजुर्गों को हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन करवा रही है. हरियाणा सरकार ने भी मध्य प्रदेश की तर्ज पर प्रदेश वासियों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालित करने का ऐलान किया है. 

"अरविंद केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं"

मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा काला झूठ बोलकर मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को अपनी योजना बताई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की ऐलान किए जाने पर केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा शुरू की गई योजना है. 

"झूठ के अपने शीश महल से बाहर निकलिए"

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अरविंद जी, झूठ के अपने शीश महल से बाहर निकलिए और आंखें खोलकर देखिए. जब 'आप' का अस्तित्व भी नहीं था, तबसे मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन करवा रही है. भाजपा की हमारी सरकार ने 2012 में 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' प्रारंभ की थी और अब तो हम हवाई जहाज से भी यात्राएं करा रहे हैं. अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा, अमृतसर, पटना साहिब आदि तीर्थ स्थानों के लिए प्रदेश सरकार रेलवे यात्रा मुफ़्त करवाएगी. इसके लिए हमने 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों के लिए 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' बनाई है, निश्चित रूप से आपको इस योजना का लाभ उठाना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: