विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2018

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को ढूंढ़ रहे कोबरा बटालियन के जवानों के सामने खड़े थे 'मौत के पुतले', देखें VIDEO

सीआरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि पहले बटालियन ने समझा कि ये नक्सली खड़े हैं और हमने पूरे इलाके को घेर लिया. उसके बाद काफी देर बाद सभी पुतलों पर से कपड़े हटाए गए तो उसमें आईडी लगा हुआ था.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को ढूंढ़ रहे कोबरा बटालियन के जवानों के सामने खड़े थे 'मौत के पुतले', देखें VIDEO
छत्तीसगढ़ के सुकमा इलाके में जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाया गया पुतला.
भोपाल: छत्तीसगढ़ में नक्सली सुरक्षा बलों को चकमा देने के लिए विभिन्न हथकंडे अपना रहे हैं. नक्सल प्रभावित सुकमा क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों की नई करतूत सामने आई. छत्तीसगढ़ में नक्सली लगातार पैंतरे बदल रहे हैं. सुकमा के चिंतागुफा व तेमेलवाड़ा के बीच सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ 150 वीं बटालियन के जवानों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए चार पुतलों को जब्त किया है. नक्सलियों ने इन पुतलों को पेड़ों से बांध रखा था, साथ ही इनके हाथों में लकड़ी की बंदूकें भी थीं. पुतलों की पोजीशन से लग रहा था जैसे नक्सली मोर्चा लेकर पेड़ के पीछे छिपे हुए हैं. जवानों ने अचानक उन्हें देखा और पहले तो मोर्चा लिया, फिर कुछ देर इनमें हलचल न होने पर आगे बढ़े. पास जाने पर पुतले नजर आए. काफी सतर्कता के बाद इन पुतलों को जब्त किया गया.
c7itras


  
1gerp1


सीआरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि पहले बटालियन ने समझा कि ये नक्सली खड़े हैं और हमने पूरे इलाके को घेर लिया. उसके बाद काफी देर बाद सभी पुतलों पर से कपड़े हटाए गए तो उसमें आईडी लगा हुआ था. सभी को नष्ट कर दिया. ऐसा लग रहा है कि यह नक्सलियों का पैंतरा है. 
 
drllqr8


यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, आठ नक्सली ढेर


VIDEO : नक्सलियों के गढ़ से ग्राउंड रिपोर्ट

नक्सलियों की सुरक्षा बलों को चकमा देकर उलझाने की यह नई रणनीति है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com