छत्तीसगढ़: महिला नक्सली समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, बारूदी सुरंग समेत अन्य विस्फोटक बरामद

सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर मोटूराम अटामी (25), शंकर इस्तामी (22), आयतुराम कोवासी (22) और तुलसी पोयामी (19) को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों से बारूदी सुरंग और अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया है. 

छत्तीसगढ़: महिला नक्सली समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, बारूदी सुरंग समेत अन्य विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पांच नक्सली गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के नेलसनार और कुटरू थाना क्षेत्र से सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि नेलसनार थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार को पुलिस दल को गश्त पर रवाना किया गया था. 

उन्होंने बताया कि दल जब राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 63 के करीब था तब सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर मोटूराम अटामी (25), शंकर इस्तामी (22), आयतुराम कोवासी (22) और तुलसी पोयामी (19) को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों से बारूदी सुरंग और अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने कुटरू थाना क्षेत्र में एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि कुटरू थाना से सुरक्षा बलों को टूंगोली, चिंगेर और ताड़मेर गांव की ओर रवाना किया गया था. इस दौरान पुलिस दल ने घेराबंदी कर चिंगेर नाला के करीब नक्सली बदरू मिच्चा (30) को गिरफ्तार किया. 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ जुलाई, 2015 में अपहृत चार जवानों सहायक आरक्षक जयदेव यादव, कार्तिक राम यादव, रामराम मज्जी और मंगल सोढी की हत्या में शामिल होने का आरोप है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने इसके साथ ही रविवार को मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुर्रेपाल और चेरली गांव में नक्सलियों के दो शहीद स्मारक को ध्वस्त किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 17 जवान शहीद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)