जब कुमार विश्वास को आया गुस्सा, येचुरी को कहा 'कुपढ़', कर दी हार की भविष्यवाणी

कवि कुमार विश्वास ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के प्रमुख सीताराम येचुरी पर निशाना साधा है, जिन्होंने हाल ही में रामायण और महाभारत का ज़िक्र करते हुए हिन्दू धर्मावलम्बियों के भी हिंसक होने की बात कही थी.

जब कुमार विश्वास को आया गुस्सा, येचुरी को कहा 'कुपढ़', कर दी हार की भविष्यवाणी

कवि कुमार विश्वास की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

कवि से राजनेता बने कुमार विश्वास अपनी राय को बेबाक तरीके से रखने के लिए मशहूर हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापकों में से एक रहे कुमार विश्वास ने भले ही अब तक पार्टी का साथ नहीं छोड़ा है, लेकिन अब वह अक्सर अपने करीबी साथी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तीखी आलोचना करते देखे जाते हैं. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कुमार विश्वास आमतौर पर अपनी बात काव्य का सहारा लेकर ही कहते हैं.

यह भी पढ़ें- कुमार विश्वास ने सनी देओल पर कसा तंज, कह डाली ऐसी बात कि Tweet हुआ वायरल

इस बार उनकी आलोचना का सामना करना पड़ा है मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के प्रमुख सीताराम येचुरी को, जिन्होंने हाल ही में रामायण और महाभारत का ज़िक्र करते हुए हिन्दू धर्मावलम्बियों के भी हिंसक होने की बात कही थी. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, सीताराम येचुरी ने कहा था, "रामायण और महाभारत भी हिंसा और युद्धों से भरी पड़ी हैं... प्रचारक होने के नाते, आप इनका ज़िक्र करते हैं, लेकिन फिर भी दावा करते हैं कि हिन्दू हिंसक नहीं हो सकते...? फिर इस बात को कहने के पीछे क्या तर्क है कि एक धर्म है, जो हिंसा करता है, और हम हिन्दू नहीं करते..."

यह भी पढ़ें- प्रियंका के सांप वाले वीडियो पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- 'गिरगिट' ने 'बाल अजगर' भेजे थे, लेकिन...

बस, इस पर हिन्दी के प्राध्यापक रह चुके कुमार विश्वास चुप नहीं रह सके, और उन्होंने जवाब में न सिर्फ सीताराम येचुरी को 'कुपढ़' कह डाला, बल्कि उनकी हार की भविष्यवाणी भी कर दी. कुमार विश्वास ने शुक्रवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "अपनी वैचारिकी की तरह, हे प्रचुर-कुपढ़ येचुरी जी, 23 मई के बाद अपने पराजय-कुल के अन्य रुदाली-साथियों के साथ जब रो-पीट कर निबट लें, तो मेरे पास पधारें, रामकथा सुनने...! पुण्य नहीं, तो कम से कम दृष्टि का पूर्वाग्रह-शापित मोतियाबिंद तो दूर होगा...! कभी यही शंका किसी और धर्म के ग्रंथ पर की...?"

वीडियो- बड़ी खबर : जेटली से माफी, केजरीवाल पर वार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com