कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा?

बिहार की पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को पीरमुहानी में जनसभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव किसी राजनैतिक दलों के बीच नहीं, बल्कि देश के स्वाभिमान और सांप्रदायिक ताकतों के बीच है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा?

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की फाइल फोटो.

खास बातें

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैसी है नेतृत्व क्षमता
  • पटना साहिब से पार्टी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने जनसभा में बताया
  • शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है
नई दिल्ली:

बिहार की पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा(Shatrughan Sinha) ने सोमवार को पीरमुहानी में जनसभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव किसी राजनैतिक दलों के बीच नहीं, बल्कि देश के स्वाभिमान और सांप्रदायिक ताकतों के बीच है. आज देश में एक सशक्त और दूरदर्शी नेतृत्व की आवश्यकता है. उन्होंने पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के गांधी मूर्ति चौराहा, पुनाईचक पर आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया. कहा कि सभा में भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने जो स्नेह और आशीर्वाद दिया इसके लिए मैं पुनाईचक की तमाम जनता को प्रणाम करता हूं. साथ ही, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का भी आभार की वे मेरे साथ सभा के दौरान सम्मिलित रहें. शत्रुघ्न ने कहा कि 'वन मैन शो टू मैन आर्मी' के तानाशाही शासन के विरुद्ध देश व प्रदेश में जो बदलाव का बहार दिख रहा है तो मैं कह सकता हूं कि 'परिवर्तन' आना तय है. इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी तारीफ की. कहा कि राहुल गांधी ने पिछले वर्ष पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में अपने नेतृत्व को प्रदर्शित किया वो...प्रशंसनीय, सराहनीय औरअनुकरणीय है.

यह भी पढ़ें- Shatrughan Sinha:राजेश खन्ना को हराकर राजनीति में हुई थी दमदार एंट्री, पढ़ें सिनेमा से लेकर सियासत तक का सफर

क्या शत्रुघ्न तोड़ पाएंगे मिथक?
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में पटना साहिब (Patna Sahib) बिहार की सबसे वीआईपी सीट बनी हुई है. यहां से कांग्रेस के शत्रुध्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) का मुकाबला बीजेपी के केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) से हैं. वैसे बिहार में यह कहा जाता है कि राज्य की तीन सीटों पर कोई बहस नहीं हो सकती, क्योंकि यह पहले से तय होता है कि यहां से कौन जीतेगा, जिसमें पटना साहिब, नालंदा और किशनगंज शामिल है. माना जाता है कि पटना साहिब से बीजेपी, नालंदा से जेडीयू और किशनगंज से कांग्रेस किसी को भी टिकट दे दे तो वह आसानी से जीत जाएगा. यह लगातार साबित भी होता आया है. तो सबसे बड़ा सवाल है कि क्या शत्रुघ्न सिन्हा इस बार इस मिथक को तोड़ पाएंगे.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के गैर राजनीतिक इंटरव्‍यू पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ली चुटकी, NDTV से कही यह बात...

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha News) भी पिछले दो बार से पटना साहिब की सीट (Patna Sahib Lok Sabha Seat) बतौर बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर जीतते आए हैं, मगर यह भी सच्चाई है कि परिसीमन के पहले आरजेडी के रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) ने पटना की यह सीट 2004 में जीती थी. बाद में पटना साहिब और पाटलीपुत्र (Patliputra Lok Sabha Seat) नाम से दो लोकसभा सीट बनाई गई. पटना साहिब में जहां शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर के बीच मुकाबला है, वहीं पाटलीपुत्र में आरजेडी की मीसा भारती और बीजेपी के रामकृपाल यादव के बीच कड़ी टक्कर है.

वीडियो- शत्रुघ्न सिन्हा बोले- पीएम मोदी की भाषा उनकी हताशा दिखाती है 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com