प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर युवाओं से की अपील, कही यह बात...

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) अपने ट्वीट में लिखा कि मैं सभी लोगों, खासकर युवाओं और पहली बार वोट देने जा रहे युवा वर्ग से आग्रह करती हूं- कृपया हमारा घोषणापत्र पढ़ें.

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर युवाओं से की अपील, कही यह बात...

प्रियंका गांधी ने युवाओ से की अपील

खास बातें

  • प्रियंका गांधी ने युवाओं से की अपील
  • युवाओं से कहा असली मुद्दे याद रखिएगा
  • कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी द्वारा जारी किए घोषणा पत्र पर अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने इस घोषणा पत्र के देश के लिए लाभप्रद बताया. उन्होंने (Priyanka Gandhi Vadra) कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा घोषणा पत्र जारी करने के बाद एक ट्वीट भी किया. प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) अपने ट्वीट में लिखा कि मैं सभी लोगों, खासकर युवाओं और पहली बार वोट देने जा रहे युवा वर्ग से आग्रह करती हूं- कृपया हमारा घोषणा पत्र पढ़ें. इस चुनाव में असल मुद्दों पर ध्यान दें.' उन्होंने (Priyanka Gandhi Vadra) युवाओं से अपील करते हुए इस चुनाव में बुनियादी मुद्दों पर ध्यान केंद्रीत करने की भी बात कही है. बता दें कि कांग्रेस जारी किए गए मेनिफेस्टो में गरीबों को न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत सालाना 72 हजार रुपये देने और किसानों की स्थिति सुधारने के लिए अलग बजट के प्रावधान जैसे कई अहम वादे किए गए हैं.

पार्टी ने सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता, सरकारी सेवाओं की 22 लाख रिक्तियों को भरने, ग्रामीण स्तर पर हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने व अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रायबरेली से चुनाव लड़ने को कहा, तो प्रियंका गांधी बोलीं- 'वाराणसी से क्यों नहीं?'

गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा जारी कि गए घोषणा पत्र में कई अहम मुद्दों पर फोकस किया गया है. जिनमें कहा गया है कि कांग्रेस गरीबी पर वार के लिए काम करेगी. गरीब लोगों को सालाना 72 हजार रुपए दिए जाएंगे. यह पैसा सीधे गरीबों और किसानों की जेब में जाएगा. पहली बार ऐसा होगा कि गरीबों की जेब में सीधा पैसा दिया जाएगा. पीएम मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी हैं, इससे इकॉनमी दोबारा जंप स्टार्ट हो जाएगी. साथ ही देश में रोजगार और किसान दो बड़े मुद्दे हैं. देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. पीएम मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था. मैंने हमारी कमेटी से पूछा कि सच्चाई क्या है? सच्चाई यह है कि 22 लाख पद सरकारी नौकरी में खाली हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा आज अयोध्या में : हनुमानगढ़ी में करेंगी पूजा, रामलला जाने का कार्यक्रम नहीं

मेनिफेस्टो में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो मार्च 2020 तक उन पदों को भर देगी. इसके अलावा 10 लाख युवाओं को ग्राम पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है. कहा गया है कि मेक इन इंडिया के तहत जो भी युवा एंटरप्रन्योर बनना चाहता है, उसे अभी बहुत सारे विभागों से मंजूरी लेनी पड़ती है. लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद तीन साल के लिए हिन्दुस्तान के युवाओं को बिजनेस खोलने के लिए किसी तरह की कोई मंजूरी नहीं लेनी होगी. मेनिफेस्टो में शिक्षा और स्वास्थ्य पर भी विशेष रूप से ध्यान दिया गया है. शिक्षा सेक्टर के लिए हमने तय किया है कि जीडीपी का छह फीसदी पैसा हिन्दुस्तान की शिक्षा के लिए दिया जाएगा.

अमेठी के बाद अब रायबरेली में भी लगे प्रियंका गांधी के विरोध में पोस्टर

स्कूल, यूनिवर्सिटी, कॉलेज, आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान सब जगह बनने चाहिए. मोदी सरकार ने उसे कम कर दिया है. जबकि स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए सरकार एक स्कीम लेकर आई है. इसका मकसद हिन्दुस्तान की जनता का पैसा लेकर देश के चुनिंदा बिजनसमैन के जेब में पैसा डालना है. हम सरकारी अस्पताल और सरकारी पब्लिक हेल्थ को मजबूत करेंगे. हमारा फोकस होगा कि गरीब आदमी को अच्छे से अच्छे अस्पताल में अच्छा ईलाज मिले.

VIDEO: प्रियंका गांधी ने कहा यह संविधान बचाने वाला चुनाव.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com