Election 2019: पंजाब सरकार के मंत्री का विवादित बयान, PM मोदी को बताया 'सर्कस का शेर'

पंजाब सरकार के मंत्री मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) पीएम मोदी को 'सर्कस का शेर' बताया.

Election 2019: पंजाब सरकार के मंत्री का विवादित बयान, PM मोदी को बताया 'सर्कस का शेर'

पंजाब सरकार के मंत्री मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) पीएम मोदी को 'सर्कस का शेर' बताया.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया. पंजाब सरकार के मंत्री मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) पीएम मोदी को 'सर्कस का शेर' बताया. पंजाब सरकार के मंत्री मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh News) ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि 'ये (पीएम मोदी) अपने आप को हिन्दुस्तान का शेर कहते हैं. वाकई शेर होंगे, पर शेर भी दो किस्म के होते हैं. एक जंगल का शेर होता और और एक सर्कस का शेर होता है. हमें तो ये सर्कस के शेर लगते हैं. बता दें कि पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 19 मई को सातवें और आखिरी चरण में वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. बता दें कि इससे पहले आज एक बार फिर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के 'नीच' वाले बयान पर भी जोरदार हंगामा मचा.

बता दें कि आज ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर  ने दो साल पहले पीएम मोदी को नीच बताने वाले अपने बयान को सही ठहरा कर एक बार फिर गहमागहमी बढ़ा दी है. 'द प्रिंट' में छपे अपने लेख में मणिशंकर ने राजीव गांधी और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि दो साल पहले वह अपनी टिप्पणी में भविष्यवाणी कर रहे थे. अय्यर ने पीएम मोदी  पर अपनी शिक्षा को लेकर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया है.

अय्यर यहीं नहीं रुके उन्होंने पीएम मोदी को देशद्रोही और गंदी जुबान वाले प्रधानमंत्री तक कहा. प्रेम वाली राजनीति के राहुल गांधी के दावे के बीच 84 हिंसा को लेकर सैम पित्रोदा के बयान के बाद अब मणिशंकर अय्यर के इस बयान ने कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा दी है. पित्रोदा के बयान की राहुल सार्वजनिक निंदा कर चुके हैं, अब देखना होगा मणिशंकर के इस बयान से कांग्रेस कैसे निकलती है, क्योंकि चुनावी मौसम में बीजेपी इस मौक़े को भुनाने की भरपूर कोशिश करेगी. गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के समय मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था. हालांकि चुनाव के बीच में ही राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था और अय्यर ने भी अपनी सफाई में कहा था कि उनकी हिंदी कमजोर है उन्होंने अंग्रेजी के (Low) के शब्द का इस्तेमाल 'नीच' कर दिया. हालांकि पीएम मोदी इसको चुनावी मुद्दा बना चुके थे और हर रैली में इसका जिक्र करके कांग्रेस को अच्छा-खासा नुकसान पहुंचा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नीच वाले बयान पर कायम मणिशंकर, कहा- एक लाइन को लेकर पूछा जा रहा सवाल​