कुमार विश्वास बोले- सिर्फ कांग्रेस के पास ही पित्रोदा-मणिशंकर नहीं, PM के श्रम को पलीता लगाने के लिए BJP के पास भी...

General Election 2019: कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए ट्वीट (Kumar Vishwas Tweet) किया कि सिर्फ कांग्रेस पास ही सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) और मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) नहीं है?

कुमार विश्वास बोले- सिर्फ कांग्रेस के पास ही पित्रोदा-मणिशंकर नहीं, PM के श्रम को पलीता लगाने के लिए BJP के पास भी...

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कुमार विश्वास का तंज.

नई दिल्ली:

General Election 2019: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. इसी कड़ी में भोपाल से BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के ऊपर दिए गए बयान पर विपक्षी पार्टियां हमलावार है. बीजेपी ने प्रज्ञा के बयान से दूरी बनाई तो उन्होंने अपनी बात पर खेद जता दिया और माफी मांग ली. इसे लेकर कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए ट्वीट (Kumar Vishwas Tweet) किया कि सिर्फ कांग्रेस पास ही सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) और मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) नहीं है? बीजेपी (BJP) के पास भी ऐसे लोगों की कमी नहीं. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया, 'आप क्या समझते हैं कि, कांग्रेस के पास ही पित्रोदा और मणिशकर अय्यर हैं? एक भाषण में पांच बार 'पूज्य बापू' कहने वाले प्रधानमंत्री के चुनावी-श्रम को पलीता लगाने के लिए उनके घर में भी कम लोग नहीं. (बीस दिन दो बार पार्टी और नेतृत्व इनके संत-वचनों से किनारा करके क्षमा मांग चुके हैं.)

प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया 'देशभक्त', BJP ने बयान से किया किनारा तो मांगनी पड़ी माफी

बता दें कि मध्यप्रदेश के मालवा में एक रोड शो के दौरान NDTV के पत्रकार ने प्रज्ञा ठाकुर से नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को लेकर सवाल पूछा, जिसपर उनका जवाब आया कि वह 'देशभक्त थे, हैं और रहेंगे'. इसे लेकर कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी पर हमलावार है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला (Randeep Surjewala) ने बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि आज यह बात साफ हो गई कि भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज हैं. वो गोडसे को देशभक्त बताते हैं और हेमंत करकरे जैसे शहीदों को देशद्रोही. हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान ही है भाजपाई डीएनए. 

चुनाव 2019: प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस का हमला- कहा- 'भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज'

उन्होंने कहा कि आज फिर बापू की विचारधारा पर प्रहार हुआ है. मोदी और अमित शाह की चहेती प्रज्ञा ठाकुर ने गांधीजी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बता पूरे देश का अपमान किया है. भाजपा बार-बार अपने नेताओं द्वारा गांधी जी की विचारधारा और सोच पर कुत्सित हमले बोल रही है. यह भारत के गांधीवादी मूल सिद्धांतों का तिरस्कार करने का घिनौना भाजपाई षड़यंत्र है. यह एक अक्षम्य अपराध है. देश के शहीदों और महान विभूतियों का अपमान भाजपाई संस्कृति बन गई है.

लोकसभा चुनाव 2019 में वायरल हुई 'पीली साड़ी वाली महिला' की तस्वीरें, बोलीं- जाना चाहती हूं Bigg Boss में

उन्होंने कहा कि इससे पहले मोदी-अमित शाह की चहेती प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 आतंकी हमले के शहीद हेमंत करकरे जी को देशद्रोही बता, उनके परिवार को श्राप देने का अक्षम्य अपराध किया था. उसकी उम्मीदवारी वापस लेने के बजाय मोदी ने टीवी साक्षात्कारों में प्रज्ञा ठाकुर का बचाव किया था. इसी साल बापू के 71वें बलिदान दिवस पर संघ के एक संगठन ने बापू की हत्या को फिर से चित्रित करने का घोर पाप किया. यहां तक कि गांधी जी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोली चला गोडसे का महिमामंडन किया. भाजपा की यूपी सरकार मूकदर्शक बनी रही. इससे पहले भाजपा के सांसद साक्षी महाराज ने संसद परिसर में हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताया था. मोदी जी ने न कोई कार्रवाई की और न ही खंडन किया. क्या इससे उनकी मूक सहमति साबित नहीं होती.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान जा रहे बीजेपी के खिलाफ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया पहाड़ जैसी गलती, संघ ने भी समझाया

एक और भाजपाई गोडसे का महिमामंडन करते हैं, वहीं रतलाम लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार गुमान सिंह देश को बांटने वाले जिन्ना को इतिहास के पन्ने पलटकर देश का पहला प्रधानमंत्री बनाने की वकालत करते हैं. मोदी जी उनको दंडित करने के बजाय रतलाम जाकर उनको जिताने की अपील करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्‍त