मार्क जुकरबर्ग पर लिखी हिंदी की पहली पुस्तक का बुक फेयर में लोकार्पण

मार्क जुकरबर्ग पर लिखी हिंदी की पहली पुस्तक का बुक फेयर में लोकार्पण

नई दिल्‍ली:

फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग पर हिंदी में लिखी पहली किताब का लोकार्पण बुक फेयर में किया गया. दिल्‍ली के प्रगति मैदान में चल रहे पुस्‍तक मेलें में एपीएन पब्लिकेशंस के स्टॉल पर किताब को लॉन्‍च किया गया. इस स्टाल पर दो उपन्यास का भी लोकार्पण किया गया. इनमें जानेमाने रचनाकार हरिसुमन बिष्ट, योगेन्द्र दत्त शर्मा के उपन्यास क्रमश: भीतर कई एकांत एवं पर्दे के आर-पार शामिल रहे.

जुकरबर्ग पर युवा लेखक मेघ पांडे द्वारा लिखी गई द गेम चेंजर मार्क जुकरबर्ग का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर पंकज बिष्ट, कुमार संजय सिंह, ओम निश्चल, प्रताप सिंह, सुषमा जुगरान, शैली, भारत यायावर, हरियश राय, वेद प्रकाश, जगदीश पंकज, विपिन जैन और संजय शुक्ला समेत हिंदी के कई वरिष्ठ लेखक उपस्थित थे.

एपीएन के निदेशक निर्भय कुमार ने कहा कि 13 दिन में हिंदी सीखें पुस्तक भी चर्चा में है. एक युवा शिक्षक द्वारा लिखी गई पुस्तक अहिंदी भाषी लोगों को हिंदी सिखाने में उपयोगी साबित हो सकती है.

15 जनवरी तक होगा बुक फेयर का आयोजन
विश्व पुस्तक मेले की शुरूआत दिल्ली के प्रगति मैदान में 7 जनवरी को हुई थी, जो 15 जनवरी तक चलेगी. मेले के आखिरी दिन यानि 15 जनवरी को इसका समय सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक रखा गया है और अन्‍य दिन सुबह 11 बजे से 8 बजे तक एंट्री है. बुक फेयर में एंट्री टिकट के द्वारा हो रही है और इसकी कीमत 20 और 30 रुपए है. बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए मेले में निःशुल्क प्रवेश है. वहीं दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर भी मुहैया कराई जा रही है. स्कूल ड्रेस में आने वाले बच्चों का टिकट नहीं लग रहा है, हालांकि उन्‍हें आइकार्ड दिखाना होगा. 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए 20 रुपये और बड़ों के लिए 30 रुपये का टिकट है.

(एजेंसियों से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com