विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2021

हेयरकेयर में बेस्ट है अनियन जूस, जानें इसे यूज करने के तरीके

प्याज में कई ऐसे गुण मौजूद हैं, जो बालों को लंबे समय तक हेल्दी रखने के अलावा उनमें नई जान भी डालते हैं.

हेयरकेयर में बेस्ट है अनियन जूस, जानें इसे यूज करने के तरीके
अनियन हेयर मास्क को जरूर ट्राई करें

भले ही ज्यादातर लोगों को प्याज की महक इतनी अच्छी न लगती हो, लेकिन हेयरकेयर के लिहाज से देखा जाए, तो ये काफी अहम रोल निभाने वाला इंग्रीडिएंट है. प्याज में कई ऐसे गुण मौजूद हैं, जो बालों को लंबे समय तक हेल्दी रखने के अलावा उनमें नई जान भी डालते हैं. किचन में आसानी से उपलब्ध होने वाले प्याज की खासियत है कि इसके बने जूस में सल्फर और कई अन्य न्यूट्रीएंट्स शामिल होते हैं, जो बालों से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करने की क्षमता रखते हैं. हम आपको आज अनियन ऑयल के फायदों के अलावा उसके बेहतर यूज की जानकारी देने जा रहे हैं.

अनियन से बने इन हेयरकेयर प्रोडक्ट्स को चुनें

बालों के लिए अनियन जूस के फायदे

बालों को झड़ने से रोकने और उनकी बेहतर ग्रोथ के लिए अनियन जूस एक बढ़िया सॉल्युशन है. इसमें मौजूद सल्फर पोषण देता है और हेयर फॉल को दूर करता है. साथ ही हेयर ग्रोथ को भी ठीक करता है. देखा जाए तो अनियन जूस में एंटीऑक्सीडिएंट्स होते हैं, जो बालों को डैमेज से बचाते हैं. इतना ही नहीं बालों में अनियन ऑयल की मसाज उन्हें वक्त से पहले सफेद होने से भी बचाती है. साथ ही इसके एंटीबैक्टीरियल गुण सिर में होने वाले इंफेक्शन से भी आपको दूर रखते हैं.

हेयरकेयर के लिए ऐसे करें अनियन जूस का यूज

1. नारियल का तेल और अनियन जूस

एक छोटे बर्तन में थोड़ा अनियन जूस लें और इसमें नारियल के तेल के साथ टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे मिलाएं. इसे सिर में करीब 30 से  45 मिनट तक लगा रहने दें. इसे हटाने के लिए शैंपू का इस्तेमाल करें साथ ही कंडीशनर लगाना न भूलें.

2. कास्टर ऑयल और अनियन जूस

एक बर्तन में कास्टर और अनियन जूस को सही मात्रा में लें और इन्हें अच्छे से ब्लैंड कर लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाएं और मसाज करें. करीब एक घंटे बाद बालों को धो लें. इससे बेस्ट रिजल्ट जरूर मिलेंगे.

b9moc6e8

अनियन हेयर मास्क को जरूर ट्राई करें

3. आलू और अनियन जूस

आलू के कुछ हिस्सों और अनियन जूस को अच्छे से एक बर्तन में मिलाएं. अब इसे बालों में करीब 15 से  20 मिनट तक लगा रहने दें. इसे हटाने के लिए सल्फेट फ्री शैम्पू का ही इस्तेमाल करें.

दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए यहां क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com