विज्ञापन

दिल्‍ली-NCR में मूसलाधार बारिश, आज फिर गदर मचाएगा मानसून, जानें मौसम की ताजा अपडेट

Weather News: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों के भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है.

दिल्‍ली-NCR में मूसलाधार बारिश, आज फिर गदर मचाएगा मानसून, जानें मौसम की ताजा अपडेट
नई दिल्ली:

मानसून पहाड़ से लेकर मैदान तक आसमान से आफत बरसा रहा है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन से कई सड़कें बंदी रही. दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं, आज भी कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई. राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गांवा दी. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य के 75 जिलों में से 51 में अधिक बारिश दर्ज की गई. हाथरस जिले में सबसे अधिक 185.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

दिल्ली में बारिश के बाद सड़क जाम

दिल्ली में बारिश के बाद सड़क जाम

दिल्ली में गुरुवार रात से जमकर बारिश हो रही है. शुक्रवार सुबह भी राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों पर तेज बारिश के बाद जलभराव की स्थिति हो गई. सड़कें खस्ताहाल हैं और लोगों को अनहोनी का डर सता रहा है.

बारिश के चलते गाजियाबाद के लोनी थाना इलाके में एक जर्जर मकान की छत गिर गई. इसके नीचे घर में सो रही महिला और उसकी दो बेटियां दब गईं. पुलिस ने बताया है कि दोनों बहनों को हल्की चोटें आईं हैं और सुंदरी देवी (52) को गंभीर चोटें आईं हैं. पुलिस ने इन्हें रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया. दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में सुंदरी देवी को मृत घोषित कर दिया है.

आगरा में बाढ़ का खतरा!
आगरा में बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भीषण बारिश की वजह से आगरा के पिनाहट कस्बे में चंबल नदी उफान पर है, जिससे क्षेत्र में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. 

राजस्थान के कई जिलों में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा हुई. इस दौरान जयपुर, दौसा, सीकर, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है.

दिल्ली में फिर होगी बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे औऱ हल्की से मध्यम बारिश होगी. दिल्ली यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘जीजीआर पीडीआर में जलभराव के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है. कृपया अपनी यात्रा की योजना तदनुसार बनाएं.''

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद
उत्तराखंड के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा और इस संबंध में मौसम विभाग द्वारा जारी ‘रेड अलर्ट' के मद्देनजर राज्य भर में शुक्रवार को स्कूल बंद रखे गए. गढ़वाल और कुंमाउं दोनों क्षेत्रों की उंचाई वाली पहाड़ियों पर हिमपात होने की भी सूचना है. निचले इलाकों में लगातार बारिश से मौसम में ठंडक भी महसूस हो रही है. देहरादून में भी पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर लगातार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी, जिसके मद्देनजर राज्यभर में पहली से 12 वीं कक्षा तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया. 

 बारिश के कारण 117 सड़कें बंद
हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश के कारण कुल 117 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं हैं. मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सों में शनिवार तक अचानक मध्यम दर्जे की बाढ़ आने की चेतावनी दी है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तो हम हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटें जीतते..." कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर सवाल
दिल्‍ली-NCR में मूसलाधार बारिश, आज फिर गदर मचाएगा मानसून, जानें मौसम की ताजा अपडेट
जम्‍मू-कश्‍मीर को विदेशी ताकतों के बाद परिवारवाद ने खोखला किया: डोडा की रैली में बोले पीएम मोदी
Next Article
जम्‍मू-कश्‍मीर को विदेशी ताकतों के बाद परिवारवाद ने खोखला किया: डोडा की रैली में बोले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com