विज्ञापन

दिल्ली-एनसीआर समेत देश में कैसा रहेगा मौसम का हाल? आज कई जगह होगी जोरदार बारिश

Rain Update : देश भर में भारी बरसात का दौर जारी है. आज भी इससे राहत की उम्मीद नहीं है. जानिए, मौसम विभाग ने आज कहां-कहां भारी बारिश का अनुमान जताया है...

दिल्ली-एनसीआर समेत देश में कैसा रहेगा मौसम का हाल? आज कई जगह होगी जोरदार बारिश
Weather Report : देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है.

Weather Update : आज भी देश के कई हिस्सों में बरसात होगी. वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय, केरल, माहे, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार और झारखंड में बहुत ज्यादा बारिश होने वाली है. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 

दिल्ली-एनसीआर का हाल

दिल्ली-एनसीआर में आगे कुछ दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा. रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का लुत्फ मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 और 25 अगस्त को तूफान के साथ तेज बारिश का सामना दिल्ली-एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है. एनसीआर में हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से तो निजात मिली है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ गईं हैं. बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो गया है. लोगों को घंटों ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ रहा है.

24-25 को तापमान गिरेगा

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की आशंका जताई गई है. गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी. 21 अगस्त और 22 अगस्त को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री बना रहेगा. मौसम विभाग ने कहा कि 24 और 25 अगस्त को अधिकतम तापमान गिरेगा. जिसके बाद यह 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा. वहीं न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा. 24 और 25 अगस्त को तेज हवाओं के साथ तेज बरसात का सामना भी एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है.

त्रिपुरा में सात लोगों की मौत

त्रिपुरा में तीन से चार स्थानों पर लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो ग्रामीण लापता हो गए. राजस्व विभाग के सचिव बृजेश पांडे ने बताया कि दक्षिण त्रिपुरा जिले में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि गोमती और खोवाई जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. लापता होने के दो मामले खोवाई और गोमती जिलों से सामने आए हैं. 

मुंबई में फिर बारिश हुई

मुंबई में अगस्त की शुरुआत से मौसम शुष्क रहने के बाद मंगलवार सुबह बारिश का फिर दौर लौट आया, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. शहर के अधिकतर इलाकों में सुबह करीब साढ़े नौ बजे से गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. बांद्रा और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) जैसे कुछ इलाकों में भारी वर्षा हुई. आईएमडी ने मंगलवार सुबह से अगले 24 घंटों के दौरान शहर और उपनगरों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने एवं हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बहराइच में अब भेड़िये ने 27 साल की महिला पर किया हमला, शोर मचाने पर भागा
दिल्ली-एनसीआर समेत देश में कैसा रहेगा मौसम का हाल? आज कई जगह होगी जोरदार बारिश
दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत इटावा में रुकी, जानें वजह
Next Article
दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत इटावा में रुकी, जानें वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com