विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 01, 2022

तेलंगाना में अब मास्क पहनना जरूरी नहीं, सरकार ने हटाई कोविड पाबंदियां

तेलंगाना सरकार ने आज सभी COVID-19- संबंधित प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया. साथ ही फेस मास्क की अनिवार्यता को भी हटाया गया है. अब ये स्वैच्छिक निर्णय होगा कि किसी को मास्क पहनना है या नहीें.

तेलंगाना में अब मास्क पहनना जरूरी नहीं, सरकार ने हटाई कोविड पाबंदियां
तेलंगाना में हटाई गई कोरोना पाबंदियां
हैदराबाद:

देशभर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. नतीजतन तेलंगाना सरकार ने आज सभी COVID-19- संबंधित प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया. साथ ही फेस मास्क की अनिवार्यता को भी हटाया गया है. अब ये स्वैच्छिक निर्णय होगा कि किसी को मास्क पहनना है या नहीें. हालांकि बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं को कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन जारी रखने के लिए कहा गया है.

सार्वजनिक स्वास्थ्य के राज्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने कहा कि तेलंगाना में कोरोना ​​​​की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, जिसमें रोजाना 50 से कम मामले सामने आते हैं. अधिकारियों ने कहा कि 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लाभार्थियों को टीके की दोनों खुराकें दी गई हैं. अधिकारियों ने कहा कि तेलंगाना के लगभग दस जिलों में आज शून्य मामले देखे गए, जबकि तेरह अन्य जिलों में दस से कम मामले दर्ज किए गए.

ये भी पढ़ें: वैश्विक प्रतिबंधों के बीच रूस ने भारत को तेल में भारी डिस्काउंट की पेशकश की: रिपोर्ट

तेलंगाना सरकार का कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों को हटाने का निर्णय महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल द्वारा गुरुवार को घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया है. मार्च 2020 में महामारी की चपेट में आने के लगभग दो साल बाद कोविड -19 प्रतिबंधों को हटाया गया है. देशभर में कोरोना के घटते संक्रमण की वजह से अब फिर से लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है.

VIDEO: "परीक्षा जीवन का सहज हिस्‍सा": परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बोले PM मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;