गिरफ़्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को ED का समन, होगी पूछताछ

इस मामले में ED ने कुछ दिन पहले ही संजय राउत से पूछताछ के बाद उनको हिरासत में लिया था.जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी.

गिरफ़्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को ED का समन, होगी पूछताछ

संजय राउत की पत्नी से होगी पूछताछ

नई दिल्ली:

ED पात्रा चॉल घोटाले मामलें में अब शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत की पत्नी से पूछताछ की तैयारी में है. इस मामले में ED ने कुछ दिन पहले ही संजय राउत से पूछताछ के बाद उनको हिरासत में लिया था. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी. इसके बाद ED ने कहा है कि जिस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है, वह पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में ₹1,000 करोड़ का घोटाला है. एजेंसी ने दावा किया है कि राउत और उनके परिवार को ₹1.06 करोड़ की राशि का लाभ हुआ है. जो पहले दावा किए गए 83 लाख से अधिक था. ईडी ने उनपर अलीबाग जमीन सौदे के एक अहम गवाह को रेप और हत्या के मामले में धमकाने का भी आरोप लगाया है.

महिला स्वप्ना पाटकर ने 22 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने दावा किया कि बलात्कार और हत्या की धमकी को एक कागज पर टाइप किया गया था, जिसे 15 जुलाई को उसे दिए गए एक समाचार पत्र में डाला गया था.

गौरतलब है कि संजय राउत को रविवार देर रात ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था और मुंबई की एक अदालत ने उन्हें चार दिनों के लिए एजेंसी की हिरासत में रखा है. शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है. राउत ने संवाददाताओं से कहा था कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है. रविवार की सुबह से आजादी छीन ली गई." यह बताते हुए कि वह एक हृदय रोगी हैं. राउत ने कहा कि उन्हें बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है.

वहीं, दूसरी तरफ इस मामले में ED ने उन्हें बीते गुरुवार को रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया था. सुनवाई के दौरान ईडी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए रिमांड आठ अगस्त तक बढ़ा दी थी. केस की सुनवाई करते हुए जज ने संजय राऊत से पूछा था कि आपको कोई दिक्कत है? इस पर सांसद ने कहा कि जहां उन्हें कस्टडी में रखा गया था, वहां वेंटिलेशन नहीं है. 

जज ने ईडी से पूछा था कि इसके लिए आप क्या कर रहे हो? इस पर ईडी ने कोर्ट में माफ़ी मांगी और कहा था कि हमने उनको एसी में रखा है. राउत झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने पंखे की मांग की है. ऐसे में हम वेंटिलेशन वाला रूम उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं. 

ED ने कोर्ट में कहा था कि इनके (संजय राउत) और परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया उसकी जांच कर रहे हैं. ईडी को रेड में  कुछ कागज़ात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि संजय राऊत को हर महीने में प्रवीण राऊत द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी ने दावा किया था कि प्रवीण राऊत से मिले पैसे से अलीबाग में जमीन खरीदी गई. इधर, स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि संजय राऊत द्वारा स्वप्ना पाटकर को धमकाया जा रहा है. जज ने पूछा जब संजय राऊत गिरफ्तार हैं तो धमका कौन रहा है?