विज्ञापन

आगरा में बोले CM योगी- बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश को देख रहे हो ना...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आगरा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता. राष्ट्र तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे".

आगरा में बोले CM योगी- बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश को देख रहे हो ना...
आगरा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आगरा में जन्माष्टमी के अवसर पर पुरानी मंडी में राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण किया. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता. और राष्ट्र तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे. 'बटेंगे तो कटेंगे'... सीएम योगी ने आगे कहा कि आप देख रहे हैं कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है. वो गलतियां यहां नहीं दोहराई जानी चाहिए... 'बटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे'..."

उन्होंने कहा कि समाज, जाति, भाषा के नाम पर बांटने वाली ताकतों से सावधान रहना होगा. दुर्गादास राठौर का यही संकल्प था. आगरा के कण कण में कन्हैया का वास है. यहां कला है, आस्था है, समर्पण है, विश्वास है. ये ही राष्ट्र निष्ठा बढ़ाती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्गादास राठौर का यही संकल्प था. सबसे बड़ी सत्ता के सामने जमींदारों के लिए घुटने टेक दिए थे. उनका कोई नाम लेने वाला नहीं है. दुर्गादास का नाम मारवाड़, एमपी में अमर है. हमें महापुरुषों का नाम याद रखना होगा. 10 साल से मूर्ति मेरा इंतजार कर रही थी. जिस दिन कृष्ण आए, उस दिन लोकार्पण हुआ.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान देश के लोगों को जन्माष्टमी की बधाई भी दी. योगी आदित्यनाथ ने आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

वहीं योगी आदित्यनाथ की भाषणा पर टिप्पणी करते हुए  जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता के.सी. त्यागी ने कहा कि वो इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करते. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ हो रहा है उसकी निंदा करता हूं, और हिंदू समुदाय के साथ ये अत्याचार बंद होने चाहिए.

आखिर क्या हुआ था बांग्लादेश में

बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देकर पांच अगस्त को भारत भाग गईं थी. बांग्लादेश में हसीना के नेतृत्व वाली सरकार को हटाकर अंतरिम सरकार बनाई गई है और 84 वर्षीय नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस को इसका मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया.  हसीना सरकार के पतन के बाद देश भर में भड़की हिंसा की घटनाओं में कई लोग लोग मारे गए है. बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं को भी निशाना बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर चुनाव में BJP का ट्विस्ट: पहले जारी की 44 की लिस्ट, वापस लेकर आई 15 की नई सूची, देखिए

Video : Jharkhand में सियासी हलचल तेज़, NDA और चुनावी Seats पर JDU प्रभारी Ashok Chaudhary ने क्या कहा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
LIVE: कागजी कार्यवाही पूरी; कुछ ही देर में जेल से निकलेंगे केजरीवाल, 'आप' कार्यकर्ता मना रहे जश्न
आगरा में बोले CM योगी- बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश को देख रहे हो ना...
VIDEO : पटरी पर सरपट दौड़ रही थी ट्रेन... तभी ट्रैक पर सामने आ गया ट्रैक्टर, ऐसे टला हादसा
Next Article
VIDEO : पटरी पर सरपट दौड़ रही थी ट्रेन... तभी ट्रैक पर सामने आ गया ट्रैक्टर, ऐसे टला हादसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com