उप्र विधानसभा उपचुनाव : छानबे सीट पर सपा आगे, स्वार सीट पर अपना दल (एस) को बढ़त

निर्वाचन आयोग (Election Commission) की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, छानबे (अनुसूचित जाति) सीट पर सपा (SP) की कीर्ति कोल अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अपना दल (सोनेलाल) की रिंकी कोल से 3,082 मतों से आगे हैं.

उप्र विधानसभा उपचुनाव : छानबे सीट पर सपा आगे, स्वार सीट पर अपना दल (एस) को बढ़त

उप्र विधानसभा उपचुनाव में छानबे सीट पर सपा और स्वार सीट पर अपना दल (एस) आग हैं. (फाइल फोटो )

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly by-election) में राज्य में ताजा रुझानों के मुताबिक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) और समाजवादी पार्टी (सपा) एक-एक सीट पर आगे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, छानबे (अनुसूचित जाति) सीट पर सपा की कीर्ति कोल अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अपना दल (सोनेलाल) की रिंकी कोल से 3,082 मतों से आगे हैं. स्‍वार में अपना दल (सोनेलाल) के शफीक अहमद अंसारी सपा की अनुराधा चौहान से 4,499 मतों से आगे हैं. उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले की स्वार और मिर्जापुर जिले की छानबे (एससी) विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान हुआ था.

स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है जबकि छानबे सीट भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के विधायक राहुल कोल के निधन की वजह से खाली हुई है. उपचुनाव में सत्ताधारी गठबंधन और विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है.

यह भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com