"25 साल के रोडमैप के लिए अगले 5 साल अहम" : NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह विकसित भारत के आधार को मजबूत करने वाला और युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने एनडीटीवी के साथ एक विशेष इंटरव्यू में बताया कि आज संसद में पेश किया गया केंद्रीय बजट आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर तैयार नहीं किया गया है.  उन्होंने जोर देकर कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 10 वर्षों के कार्यों के आधार पर होगा. मंत्री ने कहा कि यह विकसित भारत के आधार को मजबूत करने वाला और युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट है. उन्होंने विश्वास जताया कि सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड चुनाव को लगातार तीसरी बार जीतने के लिए पर्याप्त होगा. 

बीजेपी ने हर वादे को किया है पूरा
अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अपने हर वादे को पूरा किया है, जिसमें अनुच्छेद 370 को खत्म करना, सीएए कानून, तीन तलाक को हटाना और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शामिल है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कभी भी अपने विचारधारा से समझौता नहीं किया.  उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विकसित भारत के निर्माण के अपने वादे को पूरा करेगी और अगले 25 साल के लिए आने वाला 5 साल बेहद महत्वपूर्ण साबित होंगे. 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा  कि कि बजट में लोगों के इर्द-गिर्द केंद्रित समावेशी विकास के लिए मोदी के अटूट प्रयास को सटीक रूप से दर्शाया गया है. उन्होंने कहा था कि यह संतुलित है और बुनियादी ढांचे तथा नवाचार पर जोर देता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के आधारभूत संरचना पर लगातार काम कर रही है. 

विकसित भारत के दृष्टिकोण का खाका है बजट में
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अंतरिम बजट 2024-25 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक विकसित भारत के दृष्टिकोण को हासिल करने का खाका तैयार किया गया है. शाह ने यह भी कहा कि वित्त मंत्री का बजट भाषण भारत को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने की यात्रा में पिछले 10 वर्ष में मोदी सरकार द्वारा प्राप्त उपलब्धियों पर रोशनी डालता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: