कर्नाटक विधान सभा की सुरक्षा बढ़ाने की कवायद शुरू, अध्यक्ष और पुलिस कमिश्नर ने परिसर का किया मुआयना

सोमवार को विधान सभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले विधान सभा के पूर्वी गेट पर सनसनी फैल गई, जब एक महिला कर्मचारी के बैग में चाकू मिला.

कर्नाटक विधान सभा की सुरक्षा बढ़ाने की कवायद शुरू, अध्यक्ष और पुलिस कमिश्नर ने परिसर का किया मुआयना

मुख्यमंत्री सिद्धरमैय्या शुक्रवार को विधान सभा में बजट पेश कर रहे थे, तभी अचानक एक विधायक की नजर एक अनजान शख्स पर पड़ी.

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधान सभा की सुरक्षा में हुई चूक के बाद नए सिरे सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने की कवायद शुरू हो गई है. सोमवार को विधान सभा अध्यक्ष यु टी क़ादर और बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर दयाननद ने विधान सभा परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. सुरक्षा खामियों को दूर कर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था तैयार करने की कोशिश हो रही है, ताकि शुक्रवार जैसी घटना दुबारा ना हो.

विधान सभा में बजट पेश होने के दौरान दिखा अनजान शख्स
शुक्रवार को विधान सभा में मुख्यमंत्री सिद्धरमैय्या बजट पेश कर रहे थे. अचानक एक विधायक कि नज़र ऐसे शख्स पर पड़ी, जिसे उसने पहले कभी विधान सभा मे नहीं देखा था. उसे आश्चर्य और संदेह इस लिए भी हुआ क्योंकि वो सीट जेडीएस की महिला विधायक करिअम्मा की थी. उसने फौरन मार्शल्स को अलर्ट किया. जब मार्शल्स ने पूछताछ की तो पता चला 70 साल का वो बुजुर्ग विधान सभा का सदस्य नहीं है बल्कि एक आम नागरिक है.

आखिर 70 साल का बुजुर्ग विधान सभा के सदन में कैसे पहुंचा?
उसे मार्शल्स विधान सभा से बाहर लाए फिर विधानसभा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. विधान सभा प्रशासन इस बात की भी जांच कर रहा है कि आखिर बगैर पास के सुरक्षाकर्मियों ने उसे विधानसभा में कैसे घुसने  दिया. अब जांच न सभी गेटों पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की भी हो रही है, क्योंकि विधानसभा परिसर से लेकर विधान सभा के अंदर जाने के दौरान 3 गेट्स पर सघन जांच होती है. जिनमें से एक गेट पर स्कैनर और पास दोनों की साथ साथ जांच होती है. ऐसे में 70 साल का बुजुर्ग विधान सभा के सदन में कैसे पहुंचा यह चर्चा का विषय बन गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विधान सभा सत्र शुरू होने से पहले महिला कर्मचारी के बैग में मिला चाकू
सोमवार को विधान सभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले विधान सभा के पूर्वी गेट पर सनसनी फैल गई.,जब एक महिला कर्मचारी के बैग में चाकू मिला. ऐसे में विधान सभा मे काम करने वाली एक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी के बैग में जब स्कैनर ने चाकू की मौजूदगी दिखाई तो सनसनी तो फैलनी ही थी. महिला कर्मी ने बताया कि वो लंच के दौरान फल काटने के लिए चाकू का इस्तेमाल करती है. हालांकि, पूछताछ के बाद उसे हिदायत दी गई कि आगे से वो चाकू लेकर ना आए.