विज्ञापन
3 minutes ago

नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. गुरुवार तड़के सीरिया के भूमध्यसागरीय बंदरगाह शहर लताकिया को निशाना बनाकर इजरायल ने हमला किया, जिसके बाद वहां आग लग गई. जिसके बाद से ही आग बुझाने की कोशिशें जारी है. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बुधवार को कहा कि वह अगली पीढ़ी के प्रतिनिधित्व करती हैं और उनका राष्ट्रपति पद उनके बॉस राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से अलग होगा. इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के एक प्रमुख शहर में हमला किया, इस हमले में मेयर सहित 16 लोगों की मौत हो गई.

LIVE Updates: 

पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर दी वाल्मीकी जयंती की बधाई

पीएम मोदी ने लोगों को वीडियो शेयर कर वाल्मीकी जयंती की बधाई दी है. इसके साथ ही पीएम ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है.

बिहार के सारण में जहरीली शराब से दो की मौत

बिहार के सारण जिले के मसरख थाना अंतर्गत ब्राहिमपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई है तथा 2 अन्य का इलाज चल रहा है. इस मामले में केस दर्ज कर 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए SIT गठित की गई है, ताकि अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा सके.

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस : आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी

बाबा सिद्दीकी हत्या में फरार मुख्य आरोपी में से एक आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ मुंबई पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया है. सूत्रों के अनुसार पुलिस को शक है कि शुभम नेपाल भाग सकता है, इसी वजह से पुलिस ने शुभम के फोटोग्राफ नेपाल बॉर्डर पर भी सर्कुलेट किए. फिलहाल शुभम कहां हो सकता है कि इस संदर्भ में एजेंसियों को कुछ नही पता चल पाया है. शुभम बाबा सिद्दीकी की हत्या से 3 दिन पहले तक यानी कि 9 अक्टूबर तक एक्टिव था, उसके फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल कर हत्या की जिम्मेदारी ली गई. पुलिस ने शुभम के भाई प्रवीण लोनकर को शूटर्स को फ़ायनशियल सपोर्ट देने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एस. जयशंकर और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच बातचीत ; सूत्र

IND vs PAK Champion's Trophy 2025 Update: साल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के करीब आने के साथ इस बात को लेकर ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या इंडियन क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. इस बीच सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान पहुंचे भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच आगामी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बातचीत हुई है.

राहुल गांधी ने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर दिल्ली के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की.

हरियाणा सीएम के शपथ समारोह में शामिल होंगे छत्तीसगढ़ सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, "हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में हम शामिल होने जा रहे हैं. हमारे साथ दोनों उपमुख्यमंत्री भी जा रहे हैं. शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री के साथ बैठक भी है..."

जस्टिस संजीव खन्ना को अगला CJI बनाने की सिफारिश

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में सुप्रीम कोर्ट के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश संजीव खन्ना के नाम की सिफारिश की है. सरकार ने पिछले शुक्रवार को निवर्तमान CJI को पत्र लिखकर मेमोरेंडम ऑफ प्रोसीजर के अनुसार अपनी सिफारिश भेजने को कहा था. दरअसल चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ दो साल के कार्यकाल के बाद 10 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

तेलंगाना में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत

तेलंगाना के मेडक जिले के शिवमपेट मंडलम के उसिरिकापल्ली में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई, जब एक कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. कार में सवार सभी सात लोग डूब गए. मृतकों की पहचान पामुबंडा थांडा के निवासियों के रूप में हुई. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई, उनमें चार महिलाएं, दो लड़कियां और एक पुरुष शामिल है. फिलहाल शवों को बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है.

इजरायली हमले में लेबनान में 16 लोगों की मौत

दक्षिणी लेबनान के एक प्रमुख शहर में हुए इजरायली हमले में मेयर सहित 16 लोगों की मौत हो गई, हमले में नगरपालिका मुख्यालय नष्ट हो गया. यह इजरायली हवाई अभियान शुरू होने के बाद से लेबनान के किसी आधिकारिक सरकारी भवन पर सबसे बड़ा हमला था. लेबनानी अधिकारियों ने इस घटना की निंदा की, जिसमें प्रांतीय राजधानी नबातिह में 50 से अधिक लोग घायल हो गए. उन्होंने कहा कि यह इस बात का सबूत है कि हिज्बुल्लाह के खिलाफ इजरायल का अभियान अब लेबनानी राज्य को निशाना बनाने की ओर बढ़ रहा है.

मैं अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हूं...; कमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बुधवार को कहा कि वह अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हैं और उनका राष्ट्रपति पद उनके बॉस राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से अलग होगा. उन्होंने कहा कि मैं अपने जीवन के अनुभव, अपने पेशेवर अनुभव और नए और ताज़ा विचार लाऊंगी, मैं नेतृत्व की नई पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करती हूं,"

इजरायल ने सीरिया के लताकिया को बनाया निशाना

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी SANA ने बताया कि गुरुवार को तड़के सीरिया के भूमध्यसागरीय बंदरगाह शहर लताकिया को निशाना बनाकर इजरायल ने हमला किया. जिसके बाद वहां आग लग गई. फिलहाल आग को बुझाने की कोशिशें जारी है.  इजरायल कई सालों से सीरिया में ईरान से जुड़े लक्ष्यों पर हमले कर रहा है, लेकिन पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायली क्षेत्र पर हमास द्वारा किए गए हमले के बाद से उसने अपने हमलों को और तेज कर दिया है.

नायब सैनी आज लेंगे मु्ख्यमंत्री पद की शपथ

नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. सैनी (54) ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया. पंचकूला में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
ब्रिटिश सिंगर लियाम पायने की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत
LIVE: पीएम मोदी ने वाल्मीकी जयंती की दी बधाई, वीडियो भी किया शेयर
दिल्ली की हवा में 'जहर', द्वारका का AQI 339 पार, ये हैं देश के टॉप 10 प्रदूषित शहर
Next Article
दिल्ली की हवा में 'जहर', द्वारका का AQI 339 पार, ये हैं देश के टॉप 10 प्रदूषित शहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com