"इन जैसे विद्रोहियों को तो...", ज्योतिरादित्य सिंधिया की पार्टी में वापसी की संभावना पर बोले जयराम रमेश

जयराम रमेश ने ये बयान भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया है. इन दिनों कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही है.

कांग्रेस छोड़ चुके नेताओं के बारे में जयराम रमेश ने कही ये बात

नई दिल्ली:

कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो चुके पार्टी नेताओं की वापसी को लेकर वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक बड़ा  बयान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कपिल सिब्बल जैसे नेता, जो पार्टी से अलग होने के बाद शांत है और कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे, तो दोबारा से पार्टी में वापस आ भी सकते हैं लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया और हिमंत बिस्वा सरमा जैसे नेताओं जो लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयान देते रहे हैं, को पार्टी कभी वापस आने का मौका नहीं देगी. 

पीटीआई से बातचीत में जयराम रमेश ने कहा कि ऐसे कई नेता हैं जो पार्टी छोड़ने के बाद लगातार पार्टी के खिलाफ बोलते रहे हैं, तो ऐसे लोगों को दोबारा वापस नहीं लिया जाएगा. लेकिन कई ऐसे नेता भी हैं जो पार्टी से अलग होने के बाद अपनी और कांग्रेस की गरिमा का ख्याल रखते हुए चुप हैं, ऐसे नेता चाहें तो आगे दोबारा से पार्टी में शामिल हो सकते हैं. 

जयराम रमेश ने ये बयान भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया है. इन दिनों कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही है. और अगले कुछ दिनों में यह राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी. 

 मध्य प्रदेश में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एनडीटीवी से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, " मैं नमरोलॉजी में विश्वास नहीं करता हूं. तो नंबर्स पर इन चीजों को मैं बेस नहीं करता हूं. पर मैं आपको ये कह सकता हूं कि कन्याकुमारी से मध्य प्रदेश तक जनता का प्यार, भरोसा, जनता की शक्ति इस यात्रा को मिली है. जब यात्रा शुरु हुई थी, तो मीडिया ने कहा था कि केरल में तो यात्रा सक्सेसफुल रहेगी, मगर कर्नाटक में प्रॉब्लम आएगी. फिर हम कर्नाटक गए तो मीडिया ने कहा कि साउथ इंडिया में तो यात्रा अच्छी चलेगी, मगर साउथ से निकलने में प्रॉब्लम होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिर तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वही हुआ, जो कर्नाटक में हुआ. फिर हम महाराष्ट्र में आए, तो फिर मीडिया ने कहा, हिंदी बेल्ट में प्रॉब्लम होगी, महाराष्ट्र में यात्रा बहुत बढ़िया, अब मध्य प्रदेश में आए, अब मीडिया कह रही है, मध्य प्रदेश में बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला, लेकिन राजस्थान में प्रॉब्लम होगी. तो देखते जाइए, क्योंकि ये जो यात्रा है, ये कांग्रेस पार्टी से अब आगे निकल गई है. ये यात्रा हिंदुस्तान की जो समस्या है, हिंदुस्तान के दिल में, हिंदुस्तान की आत्मा में जो आवाज है, अब ये यात्रा उसको उठा रही है, तो ये कहां पहुंचेगी, कहां नहीं पहुंचेगी, अब कोई नहीं बोल सकता है.