विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2024

"खेला शुरू होने से पहले ही खेला होने लगा", BJP प्रत्याशी पवन सिंह के आसनसोल से नहीं लड़ने पर TMC

आसनसोल लोकसभा सीट से वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं. बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा को जीत मिली थी.

"खेला शुरू होने से पहले ही खेला होने लगा", BJP प्रत्याशी पवन सिंह के आसनसोल से नहीं लड़ने पर TMC
नई दिल्ली:

भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri star Pawan Singh) को आसनसोल से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाने का शनिवार को ऐलान किया था. हालांकि 24 घंटे के अंदर ही पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इधर पवन सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने का विपक्षी दलों ने जमकर आलोचना की थी. भोजपुरी स्टार ने कहा कि मैं भाजपा नेतृत्व को मुझ पर भरोसा करने और आसनसोल से उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम की घोषणा करने के लिए धन्यवाद देता हूं, लेकिन मैं किसी कारण से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा. 

पवन सिंह की उम्मीदवारी का लोगों ने किया था विरोध
पवन सिंह बिहार के रहने वाले हैं.  बंगाल से उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. कई लोगों ने पवन सिंह के पुराने गानों का जिक्र करते हुए फैसले पर सवाल उठाया है जिसमें उन्होंने बंगाल की महिलाओं पर टिप्पणी की थी. सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर उठे सवाल और आलोचनाओं को देखते हुए बीजेपी हाईकमान ने आसनसोल सीट से उनकी उम्मीदवारी वाले फैसले को वापस ले लिया है. बाद में पवन सिंह की तरफ से भी ट्वीट कर चुनाव लड़ने से इनकार किया गया. 

टीएमसी नेताओं ने साधा निशाना
भोजपुरी अभिनेता के पोस्ट के तुरंत बाद, तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि यह कदम पश्चिम बंगाल के लोगों की भावना और साहस परिणाम है.  पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुटकी लेते हुए कहा, ''खेला शुरू होने से पहले ही यह खेला होने लगा है.''


इससे पहले, कांग्रेस के अभिषेक सिंघवी और तृणमूल के साकेत गोखले सहित कई विपक्षी नेताओं ने पवन सिंह को अपना उम्मीदवार चुनने के लिए भाजपा पर हमला बोला था.  

अभिषेक सिंघवी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि भाजपा के आसनसोल लोकसभा उम्मीदवार द्वारा बनाई और प्रचारित की गई सामग्री को देखकर मेरा सिर शर्म से झुक गया.  सिंघवी ने लिखा था कि ''लोकतंत्र के विनाश का दिन काफी करीब है!'' यह निंदनीय".  

पवन सिंह को टिकट दिए जाने का बीजेपी के अंदर से भी आलोचना हुई थी. वयोवृद्ध नेता और पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने आसनसोल पर फिर से विचार करने का आनुरोध किया था.  

 शत्रुघ्न सिन्हा अभी आसनसोल से हैं सांसद
आसनसोल लोकसभा सीट से वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा अभी सांसद हैं. गायक-राजनेता बाबुल सुप्रियो, जिन्होंने 2014 और 2019 के आम चुनावों में भाजपा के लिए सीट जीती थी, के तृणमूल में चले जाने के बाद श्री सिन्हा को 2022 के उपचुनाव में चुना गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
"खेला शुरू होने से पहले ही खेला होने लगा", BJP प्रत्याशी पवन सिंह के आसनसोल से नहीं लड़ने पर TMC
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com