सभी दलों के सांसदों के लिए 'तिरंगा बाइक रैली' का आयोजन बुधवार सबेरे होगा

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि संस्कृति मंत्रालय बुधवार सुबह लाल किले से संसद तक सांसदों के लिए 'तिरंगा बाइक रैली' आयोजित करेगा और सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों से इसमें शामिल होने की अपील की है. मंत्री ने जोर देकर कहा कि यह संस्कृति मंत्रालय का कार्यक्रम है न कि उनकी पार्टी का.

सभी दलों के सांसदों के लिए 'तिरंगा बाइक रैली' का आयोजन बुधवार सबेरे होगा

सरकार के मुताबिक हर दल के सांसद बुधवार को तिरंगा बाइक रैली में शामिल होंगे.

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि संस्कृति मंत्रालय बुधवार सुबह लाल किले से संसद तक सांसदों के लिए 'तिरंगा बाइक रैली' आयोजित करेगा और सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों से इसमें शामिल होने की अपील की है. मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री ने जोर देकर कहा कि यह संस्कृति मंत्रालय (Cultural Ministry)  का कार्यक्रम है न कि उनकी पार्टी का. उन्होंने कहा कि यह रैली सबेरे 8.30 बजे शुरू होगी.

बैठक में, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 9 अगस्त से 15 अगस्त तक शुरू होने वाले एक सप्ताह के लंबे कार्यक्रम के दौरान पार्टी के सदस्यों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं.

जोशी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी सदस्यों से 'हर घर तिरंगा' अभियान को प्रचारित करने के लिए सुबह नौ से 11 बजे के बीच 'प्रभात फेरी'  निकालने के लिए कहा है जबकि इसकी युवा शाखा देश भर में बाइक पर "तिरंगा यात्रा" करेगी.

अभियान के तहत, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी के सदस्य 11 से 13 अगस्त के बीच बूथ स्तर पर 'प्रभात फेरी' भी करेंगे, जिसमें 'रघुपति राघव राजा राम', महात्मा गांधी का पसंदीदा भक्ति गीत या भारत का राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' बजाया जाएगा.

अपनी टिप्पणी में, नड्डा ने सांसदों से पार्टी के कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कहा और सप्ताह के दौरान उन बूथों पर संगठन को मजबूत करने के लिए काम करने का आह्वान किया जहां भाजपा ने हाल के चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.

पार्टी 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस भी मनाएगी. मोदी ने पिछले साल देश के बंटवारे के दौरान लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि विभाजन के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता.

बैठक में, भाजपा अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश में स्थानीय चुनावों सहित हाल के चुनावों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन पर स्थानीय पार्टी नेतृत्व को बधाई दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पार्टी के सांसद 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले एक ब्रीफिंग के लिए 5 अगस्त को फिर से मिलने वाले हैं. सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के चुनाव जीतने की पूरी संभावना है क्योंकि निर्वाचक मंडल, जिसमें सभी सांसद शामिल हैं, का मजबूत बहुमत उनका समर्थन कर रहा है. वयोवृद्ध कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल मार्गरेट अल्वा संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार हैं.