"नेहरू जी की पहली कैबिनेट में 5 गैर कांग्रेसी नेता थे...": स्थापना दिवस समारोह में "लोकतंत्र" पर खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में नफरत बढ़ती जा रही है. महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं है. राहुल गांधी की यात्रा ने दिखा दिया है कि देश में कांग्रेस की विचारधारा को स्वीकार्यता मिल रही है.

कांग्रेस स्थापना दिवस समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश की मूल भावना से खिलवाड़ हो रहा है. नफरत के खिलाफ सबको लेकर चलना होगा. राहुल गांधी की यात्रा से कांग्रेस को संजीवनी मिली है. कांग्रेस पार्टी के 138 वें स्थापना दिवस की सभी को बधाई.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज़ादी के बाद कांग्रेस का सफ़र आज़ादी का इतिहास कहता है. भारत की आजादी के आसपास कई और देश आजाद हुए थे, लेकिन वहां तानाशाही ने जगह ले ली. कांग्रेस की लोकतंत्र में आस्था की वजह से भारत में विकास हुआ है. भारत आगे बढ़ा, क्योंकि कांग्रेस ने आजादी का संकल्प जन-जन तक पहुंचाया. नेहरू जी की पहली कैबिनेट में 5 गैर कांग्रेसी नेता थे. ये दिखाता है कि हमने सबको साथ लेकर चलने का काम किया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में नफरत बढ़ती जा रही है. महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं है. राहुल गांधी की यात्रा ने दिखा दिया है कि देश में कांग्रेस की विचारधारा को स्वीकार्यता मिल रही है, इसीलिए भाजपा के लोग घबराए हुए हैं. स्थापना दिवस समारोह में सोनिया गांधी और राहुल भी पहुंचे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू के सिधरा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मार गिराए गए 
राजस्थान का चूरू -0.5 डिग्री सेल्सियस पर जमा, शीत लहर की चेतावनी जारी
"सावरकर का अपमान करना बंद करो": महाराष्ट्र में विपक्ष से देवेंद्र फडणवीस