विज्ञापन

दोषियों को होनी चाहिए फांसी, यह हिंदू धर्म को भ्रष्ट करने की साजिश : तिरुपति लड्डू विवाद पर गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू की तैयारी में घटिया सामग्री और पशु चर्बी के कथित इस्तेमाल की सीबीआई जांच की मांग की.

दोषियों को होनी चाहिए फांसी, यह हिंदू धर्म को भ्रष्ट करने की साजिश : तिरुपति लड्डू विवाद पर गिरिराज सिंह
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के लड्डूओं में फिश ऑयल और जानवरों की चर्बी मिलने के मामले की सीबीआई जांच और दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह हिंदू धर्म को भ्रष्ट और नष्ट करने की साजिश हो सकती है.  तिरुपति मंदिर के प्रसाद मामले पर उन्होंने कहा, "पूरे देश में इसके ऊपर बहस होगी. वहां घी के रूप में जो चर्बी गई है तो इसकी सीबीआई से जांच होनी चाहिए. आखिर यह सब कैसे हुआ, किसने यह गंदा काम किया. इसलिए एक पक्ष तो है कि सीबीआई से जांच हो. दूसरे, यह हिन्दुओं के ऊपर एक प्रहार है क्योंकि इससे पहले जगमोहन रेड्डी के पिता वाईएसआर ने पहले भी हिंदुओं को क्रिश्चियन बनाने में काफी मदद की थी. अब जगमोहन रेड्डी भी यही कर रहे है. तो कहीं न कहीं सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है."

हिंदू धर्म को भ्रष्ट और नष्ट करने की साजिश

उन्होंने आगे कहा, "मैं यह मांग करता हूं यह महज मिलावट का मामला नहीं है, बल्कि हिंदू धर्म को भ्रष्ट और नष्ट करने का मामला भी है. इसलिए इसमें फांसी की सजा होनी चाहिए. इस तरह के अन्य संस्थानों में भी जहां देवी देवताओं को चढ़ाने के लिए घी आता है, उसकी पहले जांच हो. आज की तारीख में इसके लिए एक मशीन और लैब रखने की जरूरत है."

प्रमुख बातें

पटना पहुंचते ही तिरुपति मामले पर गरजे गिरिराज सिंह. उन्होंने कहा,  इस पूरे मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा, 320 रुपए में घी लेने की बात सामने आई है. ये एक साजिश है, मैं खुद तिरुपति 2 साल पहले गया था और ट्रस्ट से कहा था कि दुनिया की सबसे बड़ी महिलाओं की डेयरी संस्थान है  फॉर्म प्रोड्यूसर कंपनी की उससे घी लीजिए लेकिन नहीं लिया गया.

सीबीआई जांच हो

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू की तैयारी में घटिया सामग्री और पशु चर्बी के कथित इस्तेमाल की सीबीआई जांच की मांग की. आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा मिलावट की पुष्टि की गई है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और एजेंसी को यह पता लगाना चाहिए कि टीटीडी (तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम), जिसकी संपदा 20,000 करोड़ रुपये है, ने प्रसादम बनाने के लिए घी खरीदने पर कितना खर्च किया है? यह सिर्फ घोटाला ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म को नष्ट करने की साजिश भी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, केरल और झारखंड समेत 8 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस, अधिसूचना जारी; देखें लिस्ट
दोषियों को होनी चाहिए फांसी, यह हिंदू धर्म को भ्रष्ट करने की साजिश : तिरुपति लड्डू विवाद पर गिरिराज सिंह
गुजरात के राजकोट में एक ही परिवार के 9 सदस्यों ने की सुसाइड की कोशिश, वजह कर देगी हैरान
Next Article
गुजरात के राजकोट में एक ही परिवार के 9 सदस्यों ने की सुसाइड की कोशिश, वजह कर देगी हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com