विज्ञापन

"400 पार के नारे से लोकसभा चुनाव में हुआ बीजेपी को नुकसान" : एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "इस नारे को लेकर विपक्ष ने ऐसा माहौल तैयार कर दिया कि अगर मोदी सरकार 400 पार चली गई तो वो संविधान बदल देगी. लोगों ने इसे दिमाग में रखा".

"400 पार के नारे से लोकसभा चुनाव में हुआ बीजेपी को नुकसान" : एकनाथ शिंदे
एकनाथ शिंदे ने कहा कि बीजेपी को उसके नारे 400 पार की वजह से नुकसान हुआ है.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए भले ही अपने समर्थक दलों टीडीपी और जेडीयू की मदद से जीत गई हो लेकिन बीजेपी खुद बहुमत हासिल कर पाने में नाकामयाब रही. बीजेपी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत में 400 पार का नारा दिया था और इस पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 400 पार नारे से नुकसान हुआ है. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "इस नारे को लेकर विपक्ष ने ऐसा माहौल तैयार कर दिया कि अगर मोदी सरकार 400 पार चली गई तो वो संविधान बदल देगी. लोगों ने इसे दिमाग में रखा और इस वजह से चीजें गड़बड़ हो गईं और यही हमारी महायुति के लिए भारी पड़ा."

लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को मिली कितनी सीटें

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने 240, कांग्रेस ने 99, समाजवादी पार्टी ने 37, ऑल इंडिया त्रिणमूल कांग्रेस ने 29, डीएमके ने 22, जनता दल ने 12, वाईएसआरसीपी ने 4, आम आदमी पार्टी ने 3, तेलगु देशम पार्टी ने 16 और अन्यों ने 83 सीटें जीती थीं. 

9 जून को नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए ली थी पीएम की शपथ

एनडीए ने 9 जून को एक बार फिर सत्ता में वापसी की और नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. बता दें कि पीएम मोदी ने इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया है क्योंकि ज्वाहर लाल नेहरू के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले वह दूसरे व्यक्ति हैं. 

7 जून 2024 को, मोदी ने भारत की 15वीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 293 सांसदों के समर्थन की पुष्टि की थी. यह मोदी का प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल है और पहली बार उन्होंने गठबंधन सरकार का नेतृत्व किया है. इसमें आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी और बिहार की जनता दल (यूनाइटेड) दो मुख्य सहयोगी बनकर उभरीं हैं.

यह भी पढ़ें : 

पवन नहीं, आंधी है... कौन हैं पवन कल्याण, क्या करती हैं पत्नी और बच्चे, जानिए सबकुछ

BJP को जल्द ही मिल सकता है नया कार्यकारी अध्यक्ष, पीएम के इटली दौरे से वापसी के बाद होगा फैसला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
प्रियंका गांधी ने वायनाड से किया नामांकन, सोनिया-राहुल भी रहे साथ, जानिए मुकाबले में कौन 
"400 पार के नारे से लोकसभा चुनाव में हुआ बीजेपी को नुकसान" : एकनाथ शिंदे
अयोध्या विवाद के समाधान के लिए ईश्वर से प्रार्थना की थी: CJI चंद्रचूड़
Next Article
अयोध्या विवाद के समाधान के लिए ईश्वर से प्रार्थना की थी: CJI चंद्रचूड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com