विज्ञापन
Story ProgressBack

फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप

गायक लकी अली ने दावा किया कि उनके परिवार के पास 50 वर्षों से अधिक समय से भूमि का वैध स्वामित्व है. फिर भी उनकी संपत्ति पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है.

फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
गायक लकी अली ने IAS रोहिणी सिंधुरी पर लगाया "जमीन हड़पने" का आरोप.
नई दिल्ली:

प्रसिद्ध गायक लकी अली ने कर्नाटक की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी पर गंभीर आरोप लगाया है. गायक के अनुसार रोहिणी सिंधुरी ने बेंगलुरु के बाहरी इलाके में उनके ट्रस्ट के स्वामित्व वाली संपत्ति को अवैध रूप से जब्त किया है. कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस के पास दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में, 65 वर्षीय गायक ने रोहिणी सिंधुरी पर येलहंका के केंचेनाहल्ली क्षेत्र में उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. एक्स पर पोस्ट करते हुए अली ने दावा किया कि सिंधुरी ने अपने पति सुधीर रेड्डी और देवर मधुसूदन रेड्डी के साथ मिलकर “बहुत सारे पैसे के लेन-देन” के माध्यम से अवैध भूमि हड़पने की साजिश रची. 

क्या है पूरा मामला

यह कानूनी कार्रवाई अली के पारिवारिक ट्रस्ट के स्वामित्व वाली कृषि भूमि के स्वामित्व को लेकर लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच आई है. दरअसल दिसंबर 2022 में लकी अली ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर ये मुद्दा उठाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि रेड्डी बंधुओं ने, जिनका कथित संबंध बैंगलोर भू-माफिया से है और रोहिणी सिंधुरी द्वारा समर्थित हैं, उनकी संपत्ति पर “अवैध रूप से” अतिक्रमण किया है.

अली ने दावा किया था कि उनके परिवार के पास 50 साल से ज़्यादा समय से ज़मीन का वैध स्वामित्व है. उन्होंने पुलिस के व्यवहार की निंदा भी की थी. उन्होंने उस समय लिखा था, "मुझे स्थानीय पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है, जो अतिक्रमणकारियों का समर्थन कर रही है."

विवादों से घिरा रहा कार्यकाल

आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा है. आईपीएस अधिकारी डी रूपा मौदगिल के साथ एक हुए एक  हाई-प्रोफाइल विवाद भी रोहिणी सिंधुरी का नाम सामने आया था.

Latest and Breaking News on NDTV

मौदगिल ने सिंधुरी की निजी तस्वीरें ऑनलाइन साझा कीं थी. जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया था.

Video : NEET Paper Leak: Nanded ATS ने दो शिक्षकों को हिरासत में लिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सावन के पहले सोमवार पर यादव बंधुओं ने काशी विश्वनाथ में किया जलाभिषेक, निभाई दशकों पुरानी परंपरा
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Next Article
"मेरे बच्चे नौकरी के लायक नहीं हैं?": कर्नाटक कोटा बिल पर फोनपे के संस्थापक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;