श्रीलंका के राष्ट्रपति निजी दौरे पर हैं, उन्हें शरण नहीं दी गई : सिंगापुर

गोटाबाया राजपक्षे ने वादा किया था कि वे बुधवार यानी 13 जुलाई को इस्‍तीफा दे देंगे लेकिन इससे पहले ही वे देश छोड़कर भाग निकले. 

श्रीलंका के राष्ट्रपति निजी दौरे पर हैं, उन्हें शरण नहीं दी गई : सिंगापुर

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे मालदीव से सिंगापुर पहुंच गए हैं

Sri Lanka crisis: श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे सिंगापुर पहुंच गए हैं. न्‍यूज एजेंसी एएफपी के हवाले से सिंगापुर ने इस बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट करते हुए कहा है कि राजपक्षे निजी यात्रा पर हैं और उन्‍हें यहां शरण नहीं दी गई है. न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने  हवाले से कहा, "इस बात की पुष्टि हो गई है कि राजपक्षे को निजी यात्रा पर सिंगापुर में प्रवेश की इजाजत दी गई है." बयान में कहा गया है, "उन्‍होंने शरण की मांग नहीं की है और न ही उन्‍हें कोई शरण दी गई है. सिंगापुर आमतौर पर शरण के अनुरोध को मंजूरी नहीं देता है."

राजपक्षे आज सउदिया एयरलाइंस की फ्लाइट से सिंगापुर पहुंचे. श्रीलंकाई सुरक्षा से जुड़े सूत्रों के हवाले से एएफपी ने बताया कि यूएई जाने के पहले उनके कुछ समय सिंगापुर में रहने की उम्‍मीद है. श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मंगलवार की देर शाम कोलंबो से मालदीव रवाना हुए थे. सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक प्रतिक्रिया के डर के चलते उन्‍होंने मालदीव सरकार से सिंगापुर ले जाने के लिए एक निजी जेट की व्‍यवस्‍था करने का आग्रह किया था. 

गौरतलब है कि गोटाबाया राजपक्षे ने अब तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. उन्होंने बुधवार 13 जुलाई को इस्तीफा देने का वादा किया था.  वह जनाक्रोश से बचने के लिए गिरफ्तारी की संभावना देखते हुए श्रीलंका से मालदीव भाग गए थे जब प्रदर्शनकारियों ने उनके राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया था. 

* लॉरेंस विश्नोई गैंग पर बड़ा खुलासा, सलमान खान को धमकाने की ऐसे चल रही थी प्लानिंग
* भारत में नए COVID-19 केसों में 19 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 20,139 नए मामले
* बिगड़ सकती है बाढ़ की स्थिति, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं 22 नदियां, 8 राज्यों में अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका में इमरजेंसी के बीच PM रनिल विक्रमसिंघे पर इस्तीफे का दबाव