विज्ञापन

मेघालय में मिला था शेख हसीना की पार्टी के नेता का शव, शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंप सकता है भारत

बांग्लादेश की अवामी लीग पार्टी के नेता इशाक अली खान पन्ना (Ishaque Ali Khan Panna) का शव शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंपा जा सकता है. मेघालय के एक शीर्ष अधिकारी ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है.

मेघालय में मिला था शेख हसीना की पार्टी के नेता का शव, शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंप सकता है भारत
शिलॉन्‍ग:

मेघालय (Meghalaya) में मिले अवामी लीग के नेता का शव शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंपा जा सकता है. मेघालय के एक शीर्ष अधिकारी ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है. बांग्लादेश की पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी के शीर्ष नेता  इशाक अली खान पन्ना (Ishaque Ali Khan Panna) का शव बांग्‍लादेश की सीमा के नजदीक मेघालय में मिला था. बांग्लादेश की अवामी लीग पार्टी के नेता इशाक अली खान पन्ना बांग्लादेश छात्र लीग के पूर्व महासचिव और अवामी लीग के प्रमुख सदस्य थे. सूत्रों के मुताबिक, उनका शव शनिवार को बांग्लादेश उच्चायोग के अधिकारियों को सौंपा जा सकता है. 

इस बारे में अधिकारी ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि शव को मेघालय में दावकी-तमाबिल अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी पर ले जाया जाएगा और वहां से बांग्लादेश ले जाया जाएगा. 

मेघालय सरकार ने पहले कहा था ये 

इससे पहले, मेघालय सरकार ने कहा था कि वह शेख हसीना शासन के पतन के बाद बांग्लादेश से भागकर भारत में प्रवेश करने वाले राजनेता के शव की बरामदगी के बाद अगले कदम को लेकर केंद्र के निर्देशों का इंतजार कर रही है. 

मेघालय पुलिस ने कहा कि उनका शव 26 अगस्त को ईस्‍ट जैंतिया हिल्स के डोना भोई गांव में सुपारी के बागान के अंदर पाया गया था. यह इलाका भारत-बांग्लादेश सीमा से 1.5 किमी दूर है. 

दम घुटने से हुई थी अवामी नेता की मौत!

इशाक अली खान पन्ना का क्षत-विक्षत शव 26 अगस्त को बांग्लादेश सीमा से करीब 1.5 किमी दूर पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के डोना भोई गांव में एक बागान में मिला था. पासपोर्ट के आधार पर अवामी लीग नेता की पहचान की गई थी. 

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पन्ना की मौत दम घुटने से हुई. उनकी सांस की नली पर दबाव डाला गया. फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला की रिपोर्ट से इस मामले में और अधिक जानकारी मिलेगी.'' पोस्टमार्टम पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के खलीहरियात सिविल अस्पताल में किया गया.

अधिकारी ने कहा, ‘‘शरीर पर घाव के निशान थे. माथे पर चोट के निशान. इन निशानों से पता चलता है कि मरने से ठीक पहले उन्होंने संघर्ष किया था.''

ये भी पढ़ें :

* शेख हसीना की पार्टी के नेता का मेघालय में मिला शव, गला दबाकर हत्या की आशंका
* Vaccine-Derived Polio: मेघालय में दो साल का बच्चा पोलियो संक्रमित, तो क्या पोलियो की दवा कारगर नहीं! क्या है मामला
* मक्का जैसा लगता है...; मेघालय की यूनिवर्सिटी के गेट में हिमंता बिस्व सरमा को क्यों दिखा 'जिहाद'?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CM ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर्स, बोले- 'मांगों को लेकर कोई समझौता नहीं'
मेघालय में मिला था शेख हसीना की पार्टी के नेता का शव, शनिवार को बांग्‍लादेश को सौंप सकता है भारत
हरियाणा चुनाव 2024: मुसलमानों को टिकट देने से निकला BJP का संदेश,कितने मंत्रियों का पत्ता कटा
Next Article
हरियाणा चुनाव 2024: मुसलमानों को टिकट देने से निकला BJP का संदेश,कितने मंत्रियों का पत्ता कटा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com