"शर्म करो, शर्म करो": घने कोहरे के कारण उड़ानों में देरी के चलते दिल्ली हवाई अड्डे के बाहर यात्रियों का हंगामा

दिल्ली हवाई अड्डे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण कुल 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया था और लगभग 100 उड़ानों में विलंब हुआ तथा कुछ को रद्द कर दिया गया था.

दिल्ली हवाई अड्डे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते कुल 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली हवाईअड्डे के बाहर आज सुबह अफरा-तफरी देखने को मिली और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 के बाहर जमा भीड़ ने "शर्म करो, शर्म करो" के नारे लगाए. दरअसल दिल्ली में कुछ दिनों से घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है और पूरे उत्तर भारत में उड़ानें प्रभावित हुई हैं. उड़ान संचालन प्रभावित होने और कई उड़ानों में देरी के चलते आज यात्रियों ने ये हंगामा किया. हालांकि इस दौरान एयरलाइन अधिकारियों ने भीड़ को शांत करवाने की कोशिश भी लगी. 

फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट Flightradar24 के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे से कम से कम 245 उड़ानों में देरी हुई है. दोपहर 12:30 बजे की जानकारी के अनुसार, कम से कम 73 बाहर जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं, जबकि प्रस्थान में औसत देरी एक घंटे से अधिक आंकी गई है.

कल 100 उड़ानों में हुआ था विलंब

दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में रविवार को घना कोहरा छाए रहने के कारण  दृश्यता का स्तर शून्य मीटर तक गिर गया था. ऐसे में कुल 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया था और लगभग 100 उड़ानों में विलंब हुआ था तथा कुछ को रद्द कर दिया गया था.

मंगलवार को बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सोमवार सुबह भी ठंड की चपेट में रही और इस मौसम का सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. मौसम अधिकारियों ने बताया कि शहर के कई हिस्सों में कोहरे की घनी परत देखी गई. रविवार को न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आईएमडी ने मंगलवार को बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की है. अनुमान है कि सोमवार को शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी.