छात्रों के प्रदर्शन के बाद चेन्नई एकेडमी के प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने कलाक्षेत्र में सालों तक यौन उत्पीड़न, बॉडी शेमिंग, मौखिक दुर्व्यवहार और अपनी त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव का सामना किया है.

छात्रों के प्रदर्शन के बाद चेन्नई एकेडमी के प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

(फाइल फोटो)

चेन्नई:

राज्य की पुलिस ने कलाक्षेत्र के एक प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया है. राज्य के प्रसिद्ध क्लासिकल आर्ट्स कॉलेज के प्रोफेसर के खिलाफ ये कार्रवाई यौन उत्पीड़ का शिकार हुई एकेडमी की भूतपूर्व छात्रा के शिकायत के आधार पर की गई है. बीते कई दिनों से करीब 200 से छात्र-छात्राओं के संयुक्त प्रदर्शन के बाद आज हरि पदमन के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

छात्रों ने उक्त फैकल्टी और तीन रिपर्टरी कलाकारों द्वारा यौन उत्पीड़न, बॉडी शेमिंग और मौखिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए विरोध करना शुरू किया था. पहले, राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन आरोपों को दुष्प्रचार अभियान करार दिया था. साथ ही आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था.

करीब 90 विद्यार्थियों ने राज्य महिला आयोग को कल इस मामले में शिकायत की है. वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का अश्वासन दिया है.  

छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने कलाक्षेत्र में सालों तक यौन उत्पीड़न, बॉडी शेमिंग, मौखिक दुर्व्यवहार और अपनी त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव का सामना किया है. उनका यह भी आरोप है कि एकेडमी प्रशासन उनकी शिकायतों के प्रति उदासीन और अनुत्तरदायी है.

गुरुवार को, उन्होंने केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखकर कथित निष्क्रियता के लिए निदेशक रेवती रामचंद्रन को हटाने और आंतरिक शिकायत समिति के पुनर्गठन की मांग की. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- "धार्मिक भावनाएं": इंदौर मंदिर ने कथित रूप से नागरिक निकाय कार्रवाई को कर दिया अवरुद्ध
-- नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने लिखा इमोशनल पोस्ट, शनिवार को जेल से रिहा हो सकते हैं सिद्धू