दिल्‍ली पुलिस ने The Wire के एडिटरों के घर पर की छापेमारी, फोन-कंप्‍यूटर ले गए

बीजेपी के अमित मालवीय की ओर से धोखाधड़ी और जालसाजी की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद  न्‍यूज पोर्टल "The Wire" के दो एडिटरों के घर की तलाशी ली गई. सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

नई दिल्‍ली :

बीजेपी के अमित मालवीय की ओर से धोखाधड़ी और जालसाजी की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद  न्‍यूज पोर्टल "The Wire" के दो एडिटरों के घर की तलाशी ली गई. तलाशी के लिए आई टीम उनके घर से फोन और कंप्यूटर ले गई. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बता दें कि बीजेपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा ‘धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा' कर ‘छवि धूमिल करने' की शिकायत किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ‘द वायर' और उसके संपादकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

मालवीय ने शुक्रवार को कहा था कि वह ‘द वायर' की खबरों (जिन्हें अब वापस ले लिया गया है) को लेकर पोर्टल के खिलाफ दीवानी और फौजदारी मामले चलाएंगे. पोर्टल ने अपनी खबरों में कहा था कि बीजेपी नेता का मेटा (फेसबुक) के साथ गहरा संबंध है और वह बीजेपी के हित के खिलाफ समझी जाने वाली किसी भी पोस्ट को हटवा सकते हैं.

मालवीय ने अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (अपराध) को दी थी. बीजेपी नेता ने अपनी तहरीर में ‘द वायर', उसके संस्थापक संपादकों सिद्धार्थ वरदराजन, सिद्धार्थ भाटिया और एम. के. वेणु, डिप्टी एडिटर और एक्जेक्यूटिव न्यूज प्रोड्यूसर जाह्नवी सेन, फाउंडेशन फॉर इंडिपेंडेंट जर्नलिज्म और अन्य अज्ञात लोगों का नाम दिया है.

इधर, समाचार पोर्टल ‘द वायर' ने इस पूरे मामले में अपने पूर्व सलाहकार देवेश कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें - 
-- गुजरात के ब्रिज का पुराना केबल भारी दबाब के कारण टूटा : फॉरेंस‍िक सूत्र
-- दिल्ली समेत NCR के कई इलाकों में ज़हरीली हुई हवा, प्रदूषण का स्तर है 'बहुत खराब'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मोरबी में हादसे वाली जगह में कैसा है माहौल ? देखिए तनुश्री पांडे की रिपोर्ट