विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2023

"राहुल गांधी ने ही रद्द की उड़ान": कांग्रेस के आरोपों से इनकार करते हुए बोले सरकारी सूत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को हवाईअड्डे पर उतरने नहीं दिया गया , फलस्वरूप उन्हें (गांधी को) राष्ट्रीय राजधानी लौटना पड़ा.

"राहुल गांधी ने ही रद्द की उड़ान": कांग्रेस के आरोपों से इनकार करते हुए बोले सरकारी सूत्र
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार राहुल गांधी से 'डर' गई है.
वाराणसी:

कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विमान को कल देर रात वाराणसी हवाईअड्डे पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई और ऐसा बदले की भावना से किया गया. हालांकि कांग्रेस के इन आरोपों को शीर्ष सरकारी सूत्रों ने खारिज किया है. शीर्ष सरकारी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने खुद उत्तर प्रदेश के वाराणसी का अपना दौरा रद्द किया था. सूत्रों ने आज बताया कि उनकी चार्टर्ड एयरलाइन ने कल रात वाराणसी हवाईअड्डे को पत्र लिखा था. जिसमें  दौरे को रद्द करने की सूचना दी गई थी. हवाईअड्डे के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया गया कि 13, फरवरी, को एएआई वाराणसी हवाई अड्डे पर ईमेल भेजा गया था. जिसमें  मैसर्स एआर एयरवेज (M/s AR) द्वारा उड़ान रद्द की जानकारी दी  गई थी.

बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विमान को उनके वायनांड संसदीय क्षेत्र से लौटने पर यहां हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 'अंतिम समय पर' विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी.

राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को हवाईअड्डे पर उतरने नहीं दिया गया , फलस्वरूप उन्हें (गांधी को) राष्ट्रीय राजधानी लौटना पड़ा.

पुलवामा हमले की बरसी : PM मोदी ने शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे

राय ने कहा कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख गांधी मंगलवार को प्रयागराज के कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल में एक समारोह के लिए प्रयागराज जाने वाले थे. लेकिन सरकार के दबाव के चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उनके विमान को लैंड नहीं करने दिया.

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार राहुल गांधी से 'डर' गई है और इसलिए उन्होंने विमान को वाराणसी हवाईअड्डे पर नहीं उतरने दिया. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के बाद से देश के प्रधानमंत्री चिंतित हैं. अब वे राहुल को परेशान कर रहे हैं."

वाराणसी हवाईअड्डे की निदेशक आर्यमा सान्याल ने पीटीआई-भाषा से कहा कि राहुल गांधी के आने की कोई पूर्व सूचना नहीं थी. उन्होंने कहा कि अंतिम समय में उन्हें फ्लाइट कंट्रोलर से सूचना मिली कि गांधी का हवाईअड्डे पर उतरने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
"राहुल गांधी ने ही रद्द की उड़ान": कांग्रेस के आरोपों से इनकार करते हुए बोले सरकारी सूत्र
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com