विज्ञापन
Story ProgressBack

कल बिना माइक प्रियंका, अब बस में राहुल.. बीच चुनाव में कांग्रेस की यह 'डायरेक्ट कनेक्ट' रणनीति क्या है?

गुरुवार रात एक जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने ग्रेटर हैदराबाद में रोडवेज बस में यात्रा की. इस दौरान राहुल के साथ राज्य के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के साथ थे.

Read Time: 4 mins
कल बिना माइक प्रियंका, अब बस में राहुल.. बीच चुनाव में कांग्रेस की यह 'डायरेक्ट कनेक्ट' रणनीति क्या है?
राहुल गांधी रोडवेज बस में यात्रियों के बीच

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने अलग अंदाज की वजह से काफी लोकप्रिय हैं. आए दिन सोशल मीडिया पर उनके वीडियो आते रहते हैं, जिसमें वो कभी मजदूर तो कभी ट्रक ड्राइवर या फिर बाइक मैकेनिक से बात करते हुए दिखते हैं. इस दौरान राहुल गांधी लोगों से उनके कामकाज और उनकी दिक्कतों पर बात करते हैं. अब एक ऐसा ही वीडियो हैदराबाद से सामने आया है, जिसमें राहुल गांधी एक रोडवेज बस में यात्रा करते हुए मुसाफिरों से बात कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने रोडवेज बस में यात्रियों से की बात

गुरुवार रात एक जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने ग्रेटर हैदराबाद में रोडवेज बस में यात्रा की. इस दौरान राहुल के साथ राज्य के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के साथ थे. राहुल गांधी मलकाजगिरी लोकसभा क्षेत्र के सरूरनगर में जनसभा के बाद तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस में सवार हुए. बस में राहुल गांधी ने राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा मुफ्त बस यात्रा योजना के कार्यान्वयन के बारे में जानकारी ली.

राहुल को रोडवेज बस में देख हैरान रह गए यात्री

कांग्रेस नेता ने यात्रियों से बातचीत करते हुए उन्हें कांग्रेस द्वारा अपने राष्ट्रीय घोषणापत्र में महिलाओं, युवाओं, किसानों और श्रमिकों जैसे विभिन्न वर्गों के लिए किए गए वादों से रूबरू कराया. कई यात्री यह देखकर आश्चर्यचकित थे कि राहुल गांधी उनके साथ रोडवेड बस में यात्रा कर रहे हैं. बस में यात्रा कर रहे कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली. इससे पहले, राहुल गांधी ने जनसभा में कहा कि अगर भारत इंडिया गठबंधन सत्ता में आती है तो अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करेगी और लोगों को रोजगार देने का काम किया जाएगा.

प्रियंका ने बिना माइक सभा को संबोधित कर बटोरीं सुर्खियां

इन दिनों राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच प्रियंका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. जिसमें माइक नहीं होने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने गाड़ी की छत पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया. रायबरेली में प्रियंका गांधी की सभा का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमें वो माइक नहीं होने पर भी पूरे जोश से जनसभा कर रही हैं और लोगों के बीच में गाड़ी की छत पर खड़े होकर भाषण देते नज़र आ रही हैं. इस दौरान लोगों भी मोबाइल टॉर्च जलाकर प्रियंका गांधी को बड़े ध्यान से सुनते नजर आ रहे हैं.

चुनाव में कांग्रेस की यह 'डायरेक्ट कनेक्ट' रणनीति क्या है?

इस बार के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका दोनों ग्राउंड पर जमकर मेहनत कर रहे हैं. दोनों की कोशिश है कि वोटर्स के बीच पहुंच उनके मुद्दे और समस्या को समझा जाए. लोगों के लिए चुनावी मुद्दे क्या है और वो किस तरह का बदलाव चाहते हैं. प्रियंका और राहुल गांधी जिस तरह से जनता से सीधा संवाद कर रहे हैं, उससे ये साफ जाहिर हो रहा है कि दोनों ये संदेश देना चाहते हैं कि वो महज सुविधा, परिवारवाद या फिर मौका परस्ती की राजनीति नहीं कर रहे हैं.

ऐसे माना जाता है कि पीएम मोदी ने देश में जनता से सीधा संवाद कर अलग पहचान बनाई हैं, उसका राजनीतिक लाभ भी बीजेपी को मिला ही है. वहीं अब राहुल और प्रियंका भी इसी राह पर चलते हुए जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता और पैठ को और मजबूत करना चाहते हैं. इस चुनाव में कांग्रेस की तरफ से मुख्य चेहरा राहुल और प्रियंका ही हैं. हालांकि पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे कांग्रेस की यह डायरेक्ट कनेक्ट रणनीति कितनी कामयाब होगी. इसके बारे में तो चुनाव परिणाम ही बताएंगे.

ये भी पढ़ें : "पैसे पर ध्यान क्यों? चुनाव महंगे हैं": लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार पेम्मासानी चन्द्रशेखर

ये भी पढ़ें : सलमान खान फायरिंग केस : क्या लॉरेंस विश्नोई गैंग के निशाने पर हैं बॉलीवुड के और भी सितारे?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केजरीवाल कल तिहाड़ से होंगे रिहा, ये है शराब नीति केस में गिरफ्तारी से जमानत मिलने की टाइमलाइन
कल बिना माइक प्रियंका, अब बस में राहुल.. बीच चुनाव में कांग्रेस की यह 'डायरेक्ट कनेक्ट' रणनीति क्या है?
WB Train Accident : घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, घायलों का जाना हाल
Next Article
WB Train Accident : घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, घायलों का जाना हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;