विज्ञापन
This Article is From Sep 14, 2022

"Pure Evil": 8 विधायकों के BJP में शामिल होने पर कांग्रेस का सहयोगी दल

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में चुनाव हुए थे. एनडीए के 25 विधायक और कांग्रेस के 11 एमएलए थे, जिसमें से 8 बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

"Pure Evil": 8 विधायकों के BJP में शामिल होने पर कांग्रेस का सहयोगी दल
कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल.
पणजी:

कांग्रेस के सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों को "Pure Evil" और "लोगों और भगवान का दुश्मन" कहा है. दरअसल आज गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस जुलाई में इन्हें रोकने में कामयाब रही थी, लेकिन अब राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच कांग्रेस के विधायक बीजेपी से जुड़ गए हैं. 

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख और उसके एकमात्र विधायक विजय सरदेसाई ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि "जिन आठ विधायकों ने सभी राजनीतिक औचित्य, बुनियादी शालीनता और ईमानदारी के खिलाफ, अपने धन के लालच और सत्ता की भूख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है, वे आज बुराई के प्रतीक के रूप में खड़े हैं. गोवा के लोग "पीठ में छुरा घोंपा" महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने भाजपा पर सत्ता में बने रहने के लिए 'छल और हेरफेर' करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इन देशद्रोहियों को नकारो.... इन्हें लोगों और ईश्वर के दुश्मन के रूप में ब्रांड करें," राजनीतिक दलबदल न केवल लोगों के जनादेश के साथ विश्वासघात है, बल्कि "ईश्वर का अपमान और उपहास" भी है.

गौरतलब है कि जुलाई में ऐसी खबरें थीं कि शीर्ष नेता दिगंबर कामत और माइकल लोबो सहित कम से कम छह कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल होंगे. कांग्रेस ने तब स्पीकर से कामत और लोबो को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने के लिए कहा था. उस समय कांग्रेस अपने कम से कम सात विधायकों को अपने पास रखने में कामयाब रही, जबकि अन्य ने भी कोई ऐसा कदम नहीं उठाया. पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार लोगों में - लोबो और कामत के अलावा - केदार नाइक और लोबो की पत्नी दलीला लोबो शामिल थे. कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के पद से माइकल लोबो को हटा दिया था. 

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में चुनाव हुए थे. एनडीए के 25 विधायक हैं और वहीं कांग्रेस के 11 एमएलए थे, अब 8 बीजेपी में शामिल हो गए तो तीन बचे हैं.

VIDEO: "दिल्ली में बिजली सब्सिडी छोड़ने का विकल्प शुरू': सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सिक्किम में भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर भूस्खलन, पुल और सड़कें क्षतिग्रस्त
"Pure Evil": 8 विधायकों के BJP में शामिल होने पर कांग्रेस का सहयोगी दल
गुजरात के साबरकांठा में तेज रफ्तार ट्रेलर ने कार सवारों को रौंदा, 7 लोगों की मौत
Next Article
गुजरात के साबरकांठा में तेज रफ्तार ट्रेलर ने कार सवारों को रौंदा, 7 लोगों की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com