
महेश शर्मा (फाइल फोटो)
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पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बॉलीवुड के किसी चेहरे की जरूरत नहीं
पर्यटन मंत्री शर्मा ने कहा, मोदी जिस देश में गए वहां के पर्यटक ज्यादा आए
विदेशी पर्यटकों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का लक्ष्य
शर्मा ने कहा कि मंत्रालय को विदेशों से पर्यटकों को आकर्षित करने के अभियान के लिए बॉलीवुड के किसी चेहरे की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो साल में कई देशों की यात्रा की है और इस अवधि में भारत को लेकर धारणा महत्वपूर्ण तरीके से बदली है।’’ मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पद संभालने के बाद जिन देशों की यात्रा की है, वहां से आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है।
शर्मा के इस दावे का समर्थन करते हुए पर्यटन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका, जर्मनी, फिजी, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा और म्यामार आदि कई देशों की मोदी की यात्रा के बाद इन देशों से आने वाले पर्यटकों की संख्या में महत्वपूर्ण तरीके से बढ़ोतरी हुई है।
अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम पनामा पेपर्स में सामने आने के बाद उन्हें ‘अतुल्य भारत’ अभियान का ब्रांड एंबेसडर नहीं बनाए जाने की खबरों की पृष्ठभूमि में शर्मा का बयान आया है। विदेशों में भारत को प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के तौर पर प्रचारित करने के उद्देश्य से संचालित इस अभियान से अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को जोड़ने की भी खबरें थीं। इससे पहले अभिनेता आमिर खान इस अभियान से अलग हो गए थे।
इस बीच पर्यटन सचिव विनोद जुत्शी ने इस साल के अंत तक भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी के लक्ष्य को हासिल करने का विश्वास भी जताया।
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
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